कप्तान शिखर धवन और कोच राहुल द्रविड़ ने चली बड़ी चाल वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ करने के लिए टीम में किया ये 2 बड़े बदलाव
कप्तान शिखर धवन और कोच राहुल द्रविड़ ने चली बड़ी चाल वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ करने के लिए टीम में किया ये 2 बड़े बदलाव

इंडिया, वेस्टइडीज को वनडे सीरीज़ (IND vs WI) में 2-0 से धूल चटा चुकी है. टीम को अपना तीसरा मैच 27 जुलाई, बुधवार को खेलना है. इस मैच को जीतकर इंडिया टीम वेस्टइंडीज को क्लीन स्वीप ज़रूर करना चाहेगी. तीसरे मैच में इंडिया टीम कुछ अलग ज़रूर दिखाई देगी. तो आइए जानते हैं कि कैसी होगी इंडिया की तीसरे मैच की प्लेइंग इलेवन

ओपनिंग जोड़ी

धवन गिल

इस टीम की ओपनिंग जोड़ी में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं होगा. ओपनिंग पर आपको दोनों ही मैचों की तरह शुभमन गिल(SHUBHMAN GILL) और शिखर धवन(SHIKHAR DHAWAN) दिखाई देंगे. पहले मैच में धवन ने 97 रनों की शानदार पारी खेली थी. वहीं, शुभमन गिल दोनों ही मैचों में शानदार फॉर्म में दिखाई दिए.

शुभमन गिल को ऋतुराज गायकवाड़(RUTURAJ GAIKWAD) और ईशान किशन(ISHAN KISHAN) की जगह टीम में शामिल किया गया था. उन्होंने इस मौके को दोनों हाथों से लपकते हुए टीम के लिए अच्छा परफॉर्म किया.

मिडिल ऑर्डर

Shreyas Iyer and Saju Samson

मिडिल ऑर्डर में आपको सबसे पहले नंबर तीन पर श्रेयस अय्यर दिखाई देंगे, जिन्होंने दोनों मैचों में शानदार अर्धशतक लगाए थे. अय्यर टीम में विराट कोहली की जगह टीम में नंबर तीन पर खेल रहे हैं और उन्होंने विराट कोहली की कमी को ज़रा भी महसूस नहीं होने दिया.

इसके बाद नंबर चार पर सूर्यकुमारय यादव, नंबर पांच पर संजू सैमसन और नंबर 6 पर दीपक हुड्डा दिखाई देंगे. संजू ने पिछले मैच में एक शानदार अर्धशतकीय पारी खेली थी.

ऑलराउंडर्स

AXAR PATEL

इस टीम में आपको अक्षर पटेल और शार्दुल ठाकुर के रूप में दो ऑलराउंडर्स देखने को मिल जाएंगे. अक्षर पटेल ने दूसरे मैच में एक ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए टीम के लिए एक फिनिशर का रोल अदा किया था. वहीं, शार्दुल ठाकुर भी बल्लेबाज़ी करने में खासे कारगर रहते हैं.

ALSO READ: पाकिस्तानी क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने किया दावा, ये भारतीय तेज़ गेंदबाज़ एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप में मचाएगा धूम, तीसरे वनडे में करेगा डेब्यू!

गेंदबाज़ी क्रम

गेंदबाज़ी में आपको दो बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं. पहले तो आवेश खान की जगह टीम में अर्शदीप सिंह को वनडे में डेब्यू करने का मौका मिल सकता है. इसके अलावा टीम के स्टार फिरकीबाज़ युजवेंद्र चहल शामिल होंगे. इसके अलावा टीम के अनुभवी गेंदबाज़ मोहम्मद सिराज दिखाई देंगे.

तीसरे वनडे के लिए इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

शुभमन गिल, शिखर धवन (कप्तान), श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), दीपक हुडा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह और युजवेंद्र चहल

ALSO READ: “उसके लिए कुछ भी करूंगा…” भारत को एशिया कप जीताने के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं विराट कोहली

Published on July 26, 2022 7:57 pm