RAVI BISHNOI POST MATCH IND VS AUS

Ravi Bishnoi: भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच बैंगलोर के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम (M.Chinnaswamy Stadium, Bengaluru) में कल रात खेला गया. ये मैच अब तक खेले गये सभी मैचों से रोमांचक था, क्योंकि इस मैच में 2 सुपर ओवर देखने को मिले. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम (Team India) ने 212 रन बनाए और अफगानिस्तान की टीम (Afghanistan National Cricket Team) को 213 रनों का लक्ष्य दिया, लेकिन अफगानिस्तान (Afghanistan) ने निर्धारित 20 ओवर में 212 रन ही बनाया और मैच टाई रहा.

इसके बाद सुपर ओवर हुआ, जिसमे अफगानिस्तान ने 16 रन बनाए और भारतीय टीम (Indian Cricket Team) भी सिर्फ 16 रन ही बना सकी, इसके बाद दूसरा सुपर ओवर हुआ, जिसमे भारतीय टीम (Team India) ने 5 गेंदों में 11 रन बनाए और अफगानिस्तान की टीम को 12 रनों का लक्ष्य मिला, लेकिन इस बार गेंदबाजी रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) को दी गई और उन्होंने 3 गेंदों में सिर्फ 1 रन देकर भारत को 10 रनों से विजेता बना दिया.

Ravi Bishnoi पर था दूसरे सुपर ओवर में दबाव

रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) ने मैच के बाद कहा कि

“दबाव था, दिल की धड़कन तेज थी, लेकिन मुझे पता था कि मैं क्या करने जा रहा हूं. मुझे कप्तान ने कहा था कि मैं गेंदबाजी करूंगा मुझे पता था कि अगर मैं बैक ऑफ लेंथ गेंद फेकूंगा तो उनके लिए यह आसान नहीं होगा, बैक-फुट पर स्मैश करना मुश्किल होगा.”

रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) ने सुपर ओवर के दौरान गेंदबाजी को लेकर कहा कि

“सुपर ओवर के दौरान रन का बचाव करने में बहुत मजा आता है, जिस तरह से गेंद मेरे हाथ से निकल रही है उससे मैं खुश हूं. इसलिए मैं अपनी गेंदबाजी में लगातार वेरिएशन करता रहता हूं. मैं कोशिश करता हूं कि एक ही तरह की डिलीवरी ना डालूं. मैंने नेट्स और घरेलू स्तर पर अपनी लेग-स्पिन पर काफी काम किया है.”

मैच के दौरान बेहद खराब रही थी Ravi Bishnoi की गेंदबाजी

तीसरे मैच के दौरान जब भारतीय टीम अफगानिस्तान (IND vs AFG) द्वारा दिए गये लक्ष्य का बचाव करने उतरी तो उस दौरान भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) को 4 ओवर गेंदबाजी करने का मौका दिया. रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) को इस दौरान कोई भी सफलता हाथ नहीं लगी और इसके साथ ही उन्होंने 38 रन खर्च कर डाले.

हालांकि सुपर ओवर में तो इस खिलाड़ी ने कमाल ही कर दिया और अफगानिस्तान की टीम को सिर्फ 1 रन ही बनाने दिया इसके साथ ही उनके 2 बल्लेबाजों को आउट कर मैच तीसरे गेंद पर ही खत्म कर दिया.

ALSO READ: IND vs AFG: “उसने दिखा दिया वही भारत क भविष्य है..’, रोमांचक जीत के बाद रोहित शर्मा ने खुद को नही इस खिलाड़ी को दिया श्रेय