RAHUL DRAVID STATEMENT
राहुल द्रविड़

IND vs AFG: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) रिटायर्ड हर्ट हुए या रिटायर्ड आउट? बैंगलोर में भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) के बीच तीसरे और आखिरी टी20 मैच में पहले सुपर ओवर की आखिरी गेंद से पहले जब भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Indian Captain Rohit Sharma) पवेलियन लौटे तो सभी के जेहन में यही सवाल था. असल में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने जबरदस्त सूझबूझ और टीमभावना का प्रदर्शन किया.

भारत (Team India) को पहले सुपर ओवर में जीतने के लिए आखिरी गेंद पर दो रन चाहिये थे और वह चाहते थे कि विकेटों के बीच दौड़ में उनका सबसे बेहतर खिलाड़ी हिस्सा ले और इसी वजह से उन्होंने अपने को रिटायर्ड हर्ट करके रिंकू सिंह (Rinku Singh) को मैदान पर बुलाया, लेकिन रिंकू सिंह भी सिर्फ 1 रन ही ले सके, क्योंकि गेंद विकेटकीपर के हाथ में थी और 2 रन लेना मुश्किल था.

अफगानिस्तान (IND vs AFG) के कोच ने कही ये बड़ी बात

अफगानिस्तान (IND vs AFG) के कोच जोनाथन ट्रॉट ने कहा कि

‘मुझे नहीं पता कि क्या हुआ (रोहित रिटायर्ड हर्ट हुए या आउट). क्या कभी दो सुपर ओवर हुए हैं. हम नये नियम बनाते रहते हैं और उन्हें परखते रहते हैं. हमें नियम नहीं बताया गया था. भविष्य में इस तरह की चीजों की सूचना लिखित में दी जानी चाहिए. वैसे हमने अच्छा खेला और मुझे नहीं लगता कि चर्चा नियमों पर होनी चाहिए.’

भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने रोहित शर्मा के फैसले की तुलना आर अश्विन से की है. अश्विन राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच आईपीएल 2022 मैच के दौरान इसी तरह की टेक्निक अपनाई थी.

मैच के बाद द्रविड़ ने बॉडकास्टर्स से बात करते हुए कहा-

“यह ऐश (अश्विन) के लेवल की सोच थी. खुद को बाहर भेजने का फैसला करना ऐश स्तर की सोच थी.”

ALSO READ: Ravi Bishnoi ने हाई वोल्टेज मैच को सिर्फ 2 गेंद में कैसे किया खत्म, बताया मास्टर प्लान