भारत को मिल गया हार्दिक पंड्या से भी खतरनाक आलराउंडर संजू सैमसन की कप्तानी में तैयार होगा अगला HARDIK PANDYA
भारत को मिल गया हार्दिक पंड्या से भी खतरनाक आलराउंडर संजू सैमसन की कप्तानी में तैयार होगा अगला HARDIK PANDYA

विकेटकीपर बैट्समैन संजू सैमसन को भारत ए की कप्तानी सौंपी गई है। वह न्यूजीलैंड ए के खिलाफ चेन्नई में होने वाली वनडे सीरीज में टीम की कमान संभालेंगे। यह सीरीज 22 सितंबर से शुरू हो रही है। 

अगले दो मैच 25 और 27 सितंबर को खेले जाएंगे। इस टीम में पृथ्वी शॉ, अभिमन्यु ईश्वरन, ऋतुराज गायकवाड़, शार्दुल ठाकुर और उमरान मलिक भी शामिल हैं। लेकिन इन खिलाड़ियों में एक और ऐसा खिलाड़ी है जिसे फ्यूचर  Hardik Pandya माना जा रहा है। 

बनाया था U19 वर्ल्ड कप विजेता

भारत ए टीम में भविष्य में Hardik Pandya के रिप्लेसमेंट के तौर पर माने जाने वाले अंडर 19 के स्टार ऑलराउंडर राज अंगद बावा को भी जगह मिली है। राज बावा इस साल हुए अंडर 19 विश्व कप में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। 

19 साल के राज अंगद बावा ने अंडर 19 विश्व कप के फाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ 31 रन देकर पांच विकेट भी झटके थे। अब वह अपने सीनियर करियर की शुरुआत करेंगे। 

अब तक वह चंडीगढ़ के लिए दो रणजी ट्रॉफी मैच और पंजाब किंग्स के लिए दो आईपीएल मैच खेल चुके हैं। इंडिया ए में जगह उनके लिए बड़ी उपलब्धि है।

ALSO READ: संजू सैमसन को मिली न्यूजीलैंड A के खिलाफ भारतीय टीम की कप्तानी, पृथ्वी शॉ और कुलदीप समेत इन खिलाड़ियों को मिली जिम्मेदारी

बनाना चाहते हैं तेज़ गेंदबाजी वाले ऑलराउंडर

Hardik Pandya जैसा घातक ऑलराउंडर अभी तक टीम को नहीं मिल पाया है। टीम में विजय शंकर और शिवम दुबे जैसे खिलाड़ी आजमाए गए पर वह सफल नही रहे। वही, भारत के पास  स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर के कई विकल्प हैं। 

लेकिन अच्छी बल्लेबाजी के साथ तेज गेंदबाजी करने वालों की कम। लेकिन अब सेलेक्टर्स को हार्दिक जैसा ही एक दूसरा युवा खिलाड़ी मिल चुका है जो आने वाले समय में उनके जैसा कमाल कर सकता है।

भारत ए टीम

पृथ्वी शॉ, अभिमन्यु ईश्वरन, ऋतुराज गायकवाड़, राहुल त्रिपाठी, रजत पाटीदार, संजू सैमसन (कप्तान), केएस भरत (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, शाहबाज अहमद, राहुल चाहर, तिलक वर्मा, कुलदीप सेन, शारदुल ठाकुर, उमरान मलिक, नवदीप सैनी, राज अंगद बावा।

ALSO READ: T20 World Cup के लिए श्रीलंका ने चुनी एशिया कप से भी खतरनाक टीम, इन खिलाड़ियों की वापसी से विश्व कप जीतने की दावेदार बनी टीम