Team India के वो तीन खिलाड़ी जोकि चयनकर्ताओं की चूक के कारण बन सकते हैं भारत के टी20 विश्व कप हार का कारण
Team India के वो तीन खिलाड़ी जोकि चयनकर्ताओं की चूक के कारण बन सकते हैं भारत के टी20 विश्व कप हार का कारण

भारतीय क्रिकेट टीम  (Indian Cricket Team) के 15 खिलाड़ियों का ऐलान बीसीसीआई बीते सोमवार की शाम कर चुकी है। भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) के इन 15 खिलाड़ियों पर जीत का दारोमदार होगा। लेकिन चयनकर्ताओं ने एक बार फिर टीम में लगातार जगह बनाए हुए खिलाड़ियों को टी20 विश्व में जगह दी गई।

स्क्वाड को देखकर कहा जा सकता है कि स्टार खिलाड़ियों को प्राथमिकता दी गई है। जानिए कौन हैं वो तीन खिलाड़ी जोकि भारतीय टीम के हार का कारण बन सकते हैं, आईसीसी टी20 विश्व कप में मुश्किल का सबब…

1- ऋषभ पंत (Rishabh Pant)

एशिया कप 2022 में दिनेश कार्तिक से पहले ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में जगह देना आलोचना रहा। साथ ही कई युवा खिलाड़ियों का टीम में चयन करना नहीं किया गया जबकि ऋषभ पंत का टीम इंडिया के लिए निराश करने के वाले प्रदर्शन के बाद भी टीम में जगह दी गई है। जिसे लेकर चयनकर्ताओं को निशाना भी बनाया गया है।

ऋषभ पंत का नाम एक दिनों टी20 विश्व कप में चयन को लेकर लोगों की मिली जुली राय के कारण काफी चर्चा में है। लेकिन खिलाड़ी ने एशिया कप 2022 में जिस तरह का प्रदर्शन किया है। उसे देखकर फैंस उम्मीद कर रहें है कि ऋषभ पंत जल्द ही अपनी फॉर्म वापसी करे।

Also Read : IND W vs ENG W: इंग्लैंड से तीसरा मैच हारने के बाद बिफर पड़ी कप्तान हरमनप्रीत कौर, बताया कहां हुई गलती

2- रविचंद्रन अश्विन ( Ravichandran Ashwin)

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑल राउंडर खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन ने इस साल भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 5 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। हालांकि इस साल खिलाड़ी श्रीलंका, इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में नहीं थे। लेकिन रविचंद्रन अश्विन को एशिया कप 2022 में जगह दी गई।

इसके बाद एशिया कप 2022 के फलस्वरूप रवि बिश्नोई के तर्ज पर खिलाड़ी को स्क्वाड में जगह दी गई है। जोकि टीम इंडिया के लिए घाटे का फैसला भी हो सकता है। रविचंद्रन अश्विन अनुभवी खिलाड़ी है और मैच को बदलने की काबिलियत रखते हैं, लेकिन खिलाड़ी अभी फॉर्म में नहीं हैं।

3- अक्षर पटेल (Akshar Patel)

भारतीय ऑल राउंडर खिलाड़ी अक्षर पटेल जोकि टीम इंडिया के लिए हाल की सीरीज में अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं। अक्षर पटेल की इंजुरी के कारण उन्हें एशिया कप में मौका नहीं मिल सका। लेकिन ऑस्ट्रेलिया में खिताब फतह के लिए चयनकर्ताओं ने खिलाड़ी कर भरोसा जताया है।

अक्षर पटेल ने इस साल टीम इंडिया के लिए सात टी20 मैच में 17.25 की औसत से 69 रन बनाए हैं। साथ ही अपने 26 मैच के इंटरनेशनल कैरियर में 21 विकेट भी हासिल किए हैं।

Also Read : IND vs AUS: भारत दौरे से पहले ही ऑस्ट्रेलिया को लगा तगड़ा झटका, स्टार्क समेत चोटिल हुए ये 3 खिलाड़ी, बेहद कमजोर हुई ऑस्ट्रेलियाई टीम