संजू सैमसन को मिली न्यूजीलैंड A के खिलाफ भारतीय टीम की कप्तानी, पृथ्वी शॉ और कुलदीप समेत इन खिलाड़ियों को मिली जिम्मेदारी
संजू सैमसन को मिली न्यूजीलैंड A के खिलाफ भारतीय टीम की कप्तानी, पृथ्वी शॉ और कुलदीप समेत इन खिलाड़ियों को मिली जिम्मेदारी

एशिया कप और टी20 विश्व कप की भारतीय टीम में जगह ना मिलने के बाद BCCI ने न्यूजीलैंड ए टीम के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए विकेटीकीपर बल्लेबाज Sanju Samson को इंडिया ए टीम का कप्तान बना दिया है। 

साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए भी नही मिला मौका

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन को नजरंदाज करना बीसीसीआई के लिए कुछ नया नहीं है। मानो जैसे टीम मैनेजमेंट सैमसन को पसंद ही ना करती हो। एशिया कप से पहले भी कई दफा संजू सैमसन को भारत के लिए खेलने के लिए मौके नही दिए जाते थे। 

अभी की बात करे तो टी20 वर्ल्ड कप के लिए भी उन्हे स्क्वाड में नही लिया गया। यहां तक की स्टैंड बाय खिलाड़ी में भी शामिल नही किया गया। संजू सैमसन को साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए भी भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है। 

22 सितंबर से शुरू होगी सीरीज

बीसीसीआई ने शुक्रवार को न्यूजीलैंड ए टीम के भारत दौरे पर होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए सैमसन की अगुवाई में 16 सदस्यीय स्क्वाड का ऐलान किया है। संजू सैमसन ने भारत के लिए 16 टी20 मैचों में 296 रन बनाए हैं। 

भारत-ए और न्यूजीलैंड-ए के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज चेन्नई में 22 से 27 सितंबर के बीच खेली जाएगी। टीम में कुलदीप यादव, पृथ्वी शॉ, शार्दुल ठाकुर और नवदीप सैनी जैसे खिलाड़ियों को जगह मिली है। 

इस वनडे सीरीज के तीनों ही मैच चेन्नई के मैदान पर होंगे। इससे पहले न्यूजीलैंड ए और भारतीय ए टीम के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली गई थी। 

ALSO READ: शाहिद अफरीदी ने कहा था पाकिस्तान के पास इतने पैसे नहीं कि चोटिल खिलाड़ियों का खर्चा उठाए, अब पीसीबी ने दिया जवाब

इंडिया-ए टीम

संजू सैमसन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, अभिमन्यु ईश्वरन, ऋतुराज गायकवाड़, राहुल त्रिपाठी, रजत पाटीदार, केएस भरत (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, शाहबाज अहमद, राहुल चाहर, तिलक वर्मा, कुलदीप सेन, शार्दुल ठाकुर, उमरान मलिक, नवदीप सैनी और राजअंगद बावा।

ALSO READ: रविचंद्रन अश्विन का चौकाने वाला खुलासा कहा “कहा जब लोग ट्रोल करते हैं तो टूट जाता है ये भारतीय खिलाड़ी”