RAHUL TRIPATHI

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज कल समाप्त हुई. कल खेले गए तीसरे मैच में भारत ने श्रीलंका को 91 रन से हरा दिया और तीन मैचों की टी-20 सीरीज को 2-1 से जीत लिया. इस मैच में भारत ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और श्रीलंका के सामने 229 रन का विशाल लक्ष्य रखा.

जवाब में श्रीलंका की टीम सिर्फ 137 ही बना सकी और मैच 91 रन से हार गई. इस मैच के दौरान एक भारतीय बल्लेबाज बीच मैदान पर अपना आपा खोता नजर आया जो कि बाद में मैच का हाइटलाइट बन गया.

इस खिलाड़ी ने खोया आपा

भारत के तरफ से दूसरा इंटरनेशनल मैच खेलने वाले राहुल त्रिपाठी मैच के दौरान बीच मैदान में आवेशित हो गए. हालांकि राहुल त्रिपाठी ने इस मैच में शानदार बल्लेबाजी की, राहुल ने 16 गेंदो पर 5 चौके और 2 छक्के की मदद से 35 रनों की शानदार पारी खेली. लेकिन अपने पारी के 16वें गेंद पर राहुल त्रिपाठी एक और बाउंड्री लगाने के चक्कर में कैच आउट हो गए.

आउट होने के बाद राहुल त्रिपाठी कुछ गुस्से में दिखे और जमीन पर अपना बैट झटकने लगे. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

यहाँ देखे वीडियो

ALSO READ:“किसी फ्रेंचाइजी के पास इतना पैसा नहीं जो उसे खरीद सके” गौतम गंभीर ने बताया क्यों आईपीएल नीलामी में अन्सोल्ड रहा ये आलराउंडर खिलाड़ी

ऐसा था मैच

इस मैच में भारत ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. भारत की शुरुआत हर बार की तरह इस बार भी साधारण रही और सलामी बल्लेबाज ईशान किशन सिर्फ एक रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद राहुल त्रिपाठी ने तेजतर्रार पारी खेलते हुए 35 रन बनाए.

सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने भी 46 रनों की पारी खेली, लेकिन टीम के सबसे बडे हीरो रहे सूर्यकुमार यादव, सुर्या ने साल का पहला शतक जड़ा और भारत के स्कोर को 200 के पार पहुंचाया.

229 रन के लक्ष्य का पिछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम की शुरुआत अच्छी नही रही. सलामी बल्लेबाज पथुम निशांका सिर्फ 15 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. टीम में वापसी कर रहे अविष्का फर्नांडो सिर्फ एक रन बनाकर हार्दिक पंड्या के शिकार बन गए.

श्रीलंका के तरफ से कोई भी बल्लेबाज 30 रन का आंकड़ा नही छू सका. श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका ने जरूर कुछ अच्छे शाॅट लगाए लेकिन वह भारत के दिए गए 229 रन के लक्ष्य के लिए काफी नही थे.

ALSO READ: IND vs SL: श्रीलंका सीरीज में इस खिलाड़ी ने भारत को दिया धोखा, कप्तान हार्दिक पंड्या शायद ही देंगे अब टी20 टीम में मौका

Published on January 8, 2023 11:58 am