sanju samson team india

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच (IND vs SL) में भारत ने श्रीलंका को 2 रन से हराया था। सीरीज का दूसरा मैच अब पुणे में होगा। अगले मैच को जीतकर टीम इंडिया 3 मैचों की सीरीज में अजेय बढ़त बनाने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। 

पहले मैच में भारत की कई भारतीय बल्लेबाज फेल रहे थे। तेज गेंदबाजों ने दमदार प्रदर्शन किया था, लेकिन स्पिनरों से अच्छा साथ नहीं मिला। अब माना जा रहा है की दूसरे मैच के लिए बल्लेबाजी क्रम में बदलाव हो सकता है और एक खिलाड़ी को अपने जगह खोनी पड़ेगी। 

संजू सैमसन को नही मिलेगा फिर से मौका

संजू सैमसन के लिए श्रीलंका के खिलाफ पहला टी20 मैच यादगार नहीं रहा। वह बल्लेबाजी में कुछ कमाल कर दिखाने में विफल हुए। साथ ही, फील्डिंग में भी वह कुछ खास नहीं कर सके, क्योंकि उनसे एक कैच छूटा था और एक बाउंड्री रोकने में वह असफल रहे थे। 

सैमसन को इस मैच में चौथे नंबर पर उतारा गया था। वह छह गेंद पर पांच रन बनाकर आउट हो गए। वह अपनी पारी में एक भी बाउंड्री नहीं पाए। संजू सैमसन का स्ट्राइक रेट 83.33 का रहा। फील्डिंग के दौरान सैमसन ने हार्दिक की गेंद पर एक कैच छोड़ा था। 

अगर संजू सैमसन दूसरे टी20 मैच से बाहर होते हैं तो टीम इंडिया को मिडिल ऑर्डर में एक रिप्लेसमेंट की जरूरत होगी। ऐसे में राहुल त्रिपाठी को प्लेइंग में लाया जा सकता है और उन्हे अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने का मौका मिलेगा। 

अगर राहुल त्रिपाठी के आईपीएल आंकड़ों पर नजर डालें तो वह प्रभावी रहे हैं। राहुल ने आईपीएल में अब तक 76 मैच खेले हैं। जिसमें उनके बल्ले से 140 के स्ट्राइक रेट से 1798 रन निकले हैं। वहीं त्रिपाठी के नाम आईपीएल में दस अर्धशतक भी हैं। वह स्पिन और तेज गेंदबाजी दोनों के खिलाफ अच्छा खेलते हैं।

ALSO READ: IND vs SL:श्रीलंका के खिलाफ पूरे सीरीज से बाहर हुए संजू सैमसन, IPL के 20 लाख रुपये वाले खिलाड़ी की चमकी किमस्त BCCI ने अचानक करायी एंट्री

अर्शदीप सिंह की भी हो सकती है वापसी

अगले टी20 मैच में अर्शदीप सिंह की वापसी हो सकती है। पहले मैच में बीमार होने के कारण नहीं खेलने वाले अर्शदीप सिंह दूसरे मैच में चयन के लिए उपलब्ध हैं। उनके न खेलने की वजह से शिवम मावी को खेलने का मौका मिला। मावी ने अपने डेब्यू मैच में चार विकेट लेकर सभी को प्रभावित किया।

टी20 सीरीज के लिए भारत की टीम

हार्दिक पांड्या (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव (उप-कप्तान), दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, शिवम मावी, मुकेश कुमार।

ALSO READ: अर्जुन तेंदुलकर का रणजी में धमाल जारी बल्ले के बाद गेंद से बरपाया कहर, केरल के बल्लेबाजों ने टेके सचिन के बेटे के सामने घुटने

Published on January 5, 2023 10:34 am