Placeholder canvas

हार्दिक पंड्या का बैक-अप जल्द खोज ले भारत…’ वर्ल्ड कप से पहले गौतम गंभीर ने दी टीम इंडिया को चेतावनी

भारत और श्रीलंका के बीच जारी टी-20 सीरीज के पहले मैच में भारत को जीत जरूर मिला लेकिन मैच के बाद भारतीय टीम मैनेजमेंट के सामने कई सवाल उभर आए हैं. जिसमे से सबसे मुख्य सवाल है कि अगर हार्दिक चोटिल हो जाते हैं तो उनका जगह कौन लेगा. यह सवाल सिर्फ आम जनता के मन में नही है बल्की यह सवाल पूर्व भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर के मन में भी है.

गौतम गंभीर ने कही ये बात

गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स पर प्रसारित होने वाले शो ‘रोड टू वर्ल्ड कप ग्लोरी’ में कहा,

‘भारतीय टीम मैनेजमेंट को जल्दी से हार्दिक के लिए बैक-अप की पहचान करने की जरूरत है, अगर उन्हें कुछ होता है, तो भारत गंभीर संकट में पड़ जाएगा. भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे टी20 सीरीज में हार्दिक पंड्या ही एकलौते कप्तान होंगे.’

हार्दिक पंड्या को आया निगल

पहले टी20 के दौरान हार्दिक पंड्या को फील्डिंग के दौरान हार्दिक को कैच पकड़ते समय पैर में क्रैम्प आया था, जिसके वजह से कुछ समय के लिए मैदान से बाहर भी गए थे.

आप से बता दें कि हार्दिक हाल ही में पीठ का ऑपरेशन के बाद पूरी तरह से फिट हो गए हैं, जिसे उन्हें पिछले कुछ वर्षों से झेलना पड़ रहा था. हालांकि हार्दिक पंड्या के चोटिल होने का खतरा हमेशा बना रहता है, ऐसे में अगर कप्तान ही चोटिल हो जाए तो हर बार एक नये कप्तान की कप्तानी में खेलना टीम इंडिया के लिए खतरनाक हो सकता है.

बीसीसीआई और टीम मैनेजमेंट को इस पर विचार करना होगा कि किस खिलाड़ी को कप्तान बनाया जाए जो लंबे समय तक टीम इंडिया की कमान संभाल सके.

ALSO READ:12 शतक और 9 अर्द्धशतक लगा चुके मुंबई के इस खिलाड़ी ने फिर ठोका शतक, अब चयनकर्ताओं को देना ही होगा टीम इंडिया में जगह

इरफान पठान ने कही एक अहम बात

भारत के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान का कुल अलग मानना है कि ‘हार्दिक के लिए बैक-अप को सीम-बॉलिंग ऑलराउंडर के रूप में होना जरूरी नहीं है क्योंकि टूर्नामेंट भारत में खेला जाएगा.

अपनी बात को स्पष्ट करने के लिए, उन्होंने 2011 के विश्व कप में युवराज सिंह के कारनामों का हवाला दिया. युवराज सिंह ने 362 रन और 15 विकेट लेकर प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बने थे.

ALSO READ: जयपुर एयरपोर्ट पर इस एक्ट्रेस के साथ नजर आए Shubman Gill, सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीर