Placeholder canvas

IND vs SL:श्रीलंका के खिलाफ पूरे सीरीज से बाहर हुए संजू सैमसन, IPL के 20 लाख रुपये वाले खिलाड़ी की चमकी किमस्त BCCI ने अचानक करायी एंट्री

India vs Sri Lanka T20I: भारतीय क्रिकेट टीम ( Team India) ने इस साल 2023 में जीत के साथ शुरुआत कर दी है। इस समय भारतीय टीम पड़ोसी देश श्रीलंका के साथ टीम टी20 मैच की सीरीज खेल रही है। इस सीरीज में कप्तानी की कमान भी भविष्य के कप्तानों की लिस्ट में शुमार हार्दिक पांड्या ( Hardik Pandya) के हाथ में है। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टीम इंडिया ने पहला टी20 2 रन से जीतकर सीरीज में 1-0 से बढ़त भी बना ली है। लेकिन मुंबई टी20 के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या प्लेइंग इलेवन में बदलाव होना तय है .

संजू सैमसन पूरे सीरीज से हुए बाहर, इस खिलाड़ी को मिला मौका

मुंबई टी20 में हार्दिक पांड्या ने शुभमन गिल को मौका दिया था। जिसके बाद खिलाड़ी ने टी20 में भी डेब्यू कर लिया। टीम इंडिया की जीत भी हुई, लेकिन अब अगले टी20 में हार्दिक पांड्या इस खिलाड़ी को बाहर बिठा सकते हैं। 28 साल के संजू सैमसन 6 ही गेंदों में महज 5 रन बना सके। संजू सैमसन अपनी छाप छोड़ने में एक बार फिर असफल रहे।

हालाँकि पहले टी20 मुकाबले में संजू सैमसन को चोट लगी थी। श्रीलंका की पारी के पहले ही ओवर में निसांका के बल्ले का किनारा लगा था और मिड ऑफ पर खड़े संजू सैमसन ने उस गेंद को डाइव मारकर लपकने का प्रयास भी किया था, हालांकि कैच ड्रॉप हो गया था। इसी प्रयास में संजू सैमसन के घुटने में चोट लगी थी।

हालांकि उसके बाद भी सैमसन पूरे मैच में फील्डिंग करते नजर आए, लेकिन बाद में उन्हें घुटने में सूजन का एहसास हुआऔर  उन्हें मेडिकल एडवाइस लेने की सलाह दी गई है। संजू सैमसन को घुटने में चोट आई है यही वजह है कि वे टीम के साथ पुणे रवाना नहीं हुए हैं। खबरों के मुताबिक अब उनकी जगह जितेश शर्मा की टीम इंडिया के टी20 स्क्वॉड में एंट्री हुई है।

पंजाब किंग्स का हिस्सा है जितेश शर्मा, संजू की लेंगे जगह

विदर्भ के विस्फोटक बल्लेबाज 29 साल के जितेश शर्मा ने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है। वहीं IPL टूर्नामेंट में सबसे पहले वे मुंबई इंडियंस के साथ जुड़े थे। फिलहाल वे पंजाब किंग्स की टीम का हिस्सा हैं।

जिसके बाद अगले मैच में उन्हें मौका नहीं मिलेगा। केरल के इस बल्लेबाज का प्रदर्शन साल के पहले टी20 मैच भारतीय टीम में कुछ खास नहीं रहा।

Also Read: IPL 2023 की ट्रॉफी जीतने वाली टीम पर होगी करोड़ों की धनवर्षा, इस साल BCCI विजेता को देगी इतने करोड़ रूपये

संजू हुए थे फ्लॉप

संजू सैमसन एक विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। वो आईपीएल में भी यही जिम्मेदारी निभाते हैं। लेकिन भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या ने मुंबई में बतौर विकेटकीपर ईशान किशन को चुना था। जिसपर ईशान किशन ने सलामी बल्लेबाज के तौर प 29 गेंदों पर 3 चौके और 2 छक्के लगाते हुए 37 रन बनाए थे। जिसके बाद संजू को विकेटकीपर के तौर पर चुने जाना मुश्किल लग रहा था। वही, हार्दिक पांड्या ने अगले मैच में प्लेइंग-XI में बदलाव करने के संकेत दिए हैं।

दीपक हुड्डा बने मैन ऑफ द मैच

वहीं, भारत बनाम श्रीलंका की बात करें तो टीम इंडिया ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी की। जहां 20 ओवर्स में 5 विकेट पर 162 रन बनाए। जिसके बाद मेहमान टीम श्रीलंका ने 20 ओवर में 160 रन ही बना सकी।

कप्तान दासुन शनाका टीम को जीत के काफी करीब ले गए और चमिका करुणारत्ने ने उम्मीदें भी बनाई रखीं। लेकिन आखिर में टीम इंडिया को 2 रन से जीत मिली। चमिका 16 गेंदों पर 23 रन बनाकर नाबाद लौटे। इस जीत के हीरो रहे दीपक हुड्डा। दीपक हुड्डा ने 23 गेंदों पर 41 रनों की नाबाद पारी खेली। युवा पेसर शिवम मावी ने 22 रन देकर 4 विकेट झटके।

Also Read: आईपीएल 2023 से पहले नीता अंबानी ने चली तगड़ी चाल, मुंबई इंडियंस में शामिल किया वो खिलाड़ी जो खड़े-खड़े मारता है छक्के