केएल राहुल के खराब फॉर्म के बीच पृथ्वी शॉ ने फिर ठोका टीम इंडिया में वापसी का दावा, ठोका ताबड़तोड़ अर्द्धशतक
केएल राहुल के खराब फॉर्म के बीच पृथ्वी शॉ ने फिर ठोका टीम इंडिया में वापसी का दावा, ठोका ताबड़तोड़ अर्द्धशतक

Prithvi Shaw: भारतीय क्रिकेट टीम के लिए खेल चुके युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने टीम इंडिया में वापसी का एक बार फिर दावा ठोका है। दलीप ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल मैच में पश्चिम क्षेत्र से खेलते हुए पृथ्वी शॉ ने 61 रन की तूफानी पारी खेली, जिसके बाद बारिश के कारण प्रभावित इस मैच में पृथ्वी शॉ की टीम 116 रन तक पहुंच सकी।

पृथ्वी शॉ ने वापसी का किया दावा अर्द्धशतक बनाया

कम उम्र में चर्चा में आए प्रतिभावान खिलाड़ी पृथ्वी शॉ ने युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 116 रन की साझेदारी की है। पूर्वोत्तर क्षेत्र के कप्तान होकेतो झिमोमी ने टॉस जीतने के बाद पश्चिम क्षेत्र को पहले बल्लेबाजी करने के लिए बुलाया।

जहां दो युवा प्रतिभावान खिलाड़ियों में 116 रन बना दिए। इसमें दोनों खिलाड़ियों ने अर्धशतक जड़ा है। पृथ्वी शॉ ने 61 रन की पारी खेली और यशस्वी जायसवाल ने 55 रन बनाए। बारिश के कारण मैच काफी देर से शुरु हुआ।

Also Read : Asia Cup 2022, IND vs AFG, STATS: मैच में बने 21 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, विराट कोहली ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बने

पृथ्वी ने खेली धमाकेदार अर्धशतकीय पारी

इस मैच में पृथ्वी शॉ ने धमाकेदार अर्द्धशतक बनाया है। क्रीज पर उतरते ही खिलाड़ी के तेवर अक्रामक नजर आ रहे थे। गेंद को बाउंड्री तक पहुंचने में पृथ्वी शॉ संकोच नहीं कर रहे थे।

पृथ्वी शॉ ने इस 61 रन की पारी में चार छक्के और पांच चौके जड़े। गेंदबाज रेक्स राजकुमार के खिलाफ पृथ्वी शॉ ने दो छक्के लगाकर लगाए, जिसके बाद पृथ्वी शॉ ने अपना अर्द्धशतक पूरा किया।

मैच में टीम के सलामी बल्लेबाज सुदीप कुमार घरामी ने 137 गेंद में 68 रन और अनुस्तूप मजूमदार (47) के बीच दूसरे विकेट के लिए 79 रन की साझेदारी हुई। जिसके सिद्धार्थ कौल ने तोड़ा।

संदीप कुमार घरामी ने अनुस्तूप मजूमदार के विकेट के बाद विराट सिंह के साथ नाबाद 43 रन के साथ अर्धशतकीय साझेदारी भी की, लेकिन इसके बाद संदीप कुमार हिमांशु राणा की गेंद पर आउट हो गए। इस दिन स्टंप्स तक विराट सिंह के साथ टीम के कप्तान मनोज तिवारी नौ रन बनाकर नाबाद क्रीज पर मौजूद है।

Also Read : IND vs AFG: कप्तान बनते ही केएल राहुल ने खेला मास्टरस्ट्रोक रोहित शर्मा की इन 2 गलतियों को सुधार भारत को दिलाई 101 रनों से जीत