RAHUL DRAVID AND HARDIK PANDYA

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा टी20 मैच रविवार को लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में भारतीय टीम ने 6 विकेटों से जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने तीन मैचों की सीरीज़ 1-1 से बराबर कर दी है। अब सीरीज़ कि तीसरा और अंतिम मुकाबला बुधवार को खेला जाएगा। जो भी टीम वह मैच जीतेगी वह टीम सीरीज़ भी जीत लेगी।

शाॅ हो रहे राजनिति का शिकार

इस सीरीज़ में अब तक हो चुके हैं। लेकिन भारत की ओर से एक भी मैच में युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को खेलने का मौका नहीं मिला है। पृथ्वी शॉ घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर यहां तक पहुंचे हैं। लेकिन अब तक उन्हें एक भी मुकाबले में खेलने का मौका नहीं मिला है। जबकि पृथ्वी कई बार घरेलू क्रिकेट में अपनी तूफानी बल्लेबाजी से धमाल मचा चुके हैं।

पृथ्वी शॉ को कई लोग राजनिति का शिकार मान रहे हैं। कई लोग का मानना है कि कप्तान हार्दिक पंड्या पृथ्वी शॉ के साथ नाइंसाफी कर रहे हैं। वें अपनी आईपीएल टीम के साथी शुभमन गिल को लगातार मौका दे रहे हैं। जबकि वह लगातार फेल हो रहे हैं। शुभमन गिल ने इस सीरीज़ में अब तक दो मैच खेले हैं। वें दोनों ही मैचों में कुछ खास नहीं कर पाए हैं। जिसके कारण कहा जा रहा है कि उनकी जगह पृथ्वी शॉ को खिलाया जाए।

ALSO READ: IND VS NZ: वॉशिंगटन सुंदर ने Team India की जीत के बाद बताया रनआउट होने पर किसकी थी गलती, सूर्यकुमार यादव के लिए बोल गये ये बड़ी बात

घरेलू क्रिकेट में किया है धमाकेदार प्रदर्शन

वही आपको बता दें कि पृथ्वी शॉ भारतीय टीम में आने से पहवे घरेलू क्रिकेट में मुंबई की ओर से रणजी ट्रॉफी खेल रहे थे। जहां उन्होेंने इस सीजन में बहुत ही बढ़िया बल्लेबाजी की है। वें टूर्नामेंट के 6 मैचों में 500 रनों से अधिक रन बना चुके हैं। जिसमें उनका झारखंड के खिलाड़ी तिहरा शतक भी शामिल है। जहां उन्होंने 379 रनों की एक ताबड़तोड़ पारी खेली थी।

पृथ्वी शॉ ने अपनी इस पारी में घरेलू क्रिकेट में कई रिकॉर्ड अपने नाम किए थे। उन्होंने सुनील गावस्कर को स्कोर 340 रन और चेतेश्वर पुजारा ने 352 रन को रणजी ट्रॉफी में हाईएस्ट रन स्कोरर के मामले में पीछे छोड़ दिये था। वें इस पारी के साथ रणजी में दूसरे हाईएस्ट रन स्कोरर बने थे। पृथ्वी शॉ ने अपनी इस पारी से सभी को काफी प्रभावित किया था।

ALSO READ: “आप उसके सामने किसी भी रणनीति से आएं वो आपको हर हाल में तोड़ेगा” न्यूजीलैंड के इस खिलाड़ी ने सूर्यकुमार यादव के तारीफों के बांधे पूल

Published on January 30, 2023 11:53 am