Placeholder canvas

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंच ही गर्म करते दिखेंगे ये 3 भारतीय खिलाड़ी, रोहित शर्मा नहीं देंगे प्लेइंग 11 में मौका

अगले महीने से भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्राॅफी खेली जाएगी। सीरीज़ का पहला मैच 9 फरवरी से नागपुर में खेला जाएगा। यह सीरीज़ भारत के लिए काफी महत्वपूर्ण रहने वाली है। यदि भारतीय टीम इस सीरीज़ में जीत दर्ज करती है तो टीम इंडिया विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना सकती है।

इस टेस्ट सीरीज़ में कई ऐसे खिलाड़ियों को चुना गया जो पूरी सीरीज में शायद बेंच पर बैठे हुए नजर आ सकते हैं। आईये नज़र डालते हैं ऐसे ही तीन खिलाड़ियों पर।

1.ईशान किशन

इस टेस्ट सीरीज़ के लिए ईशान किशन को भी भारतीय टीम में शामिल किया गया है। उन्हें पहली बार टेस्ट टीम में चुना गया है। ईशान किशन को चोटिल रिषभ पंत की जगह विकेटकीपर के तौर पर चुना गया है। उनके अलावा टेस्ट सीरीज के लिए विकेटकीपर के तौर पर के एस भरत को चुना गया है।

भरत पिछले काफी लंबे समय से भारतीय टीम के साथ जुड़े हैं। वह भारतीय टीम की ओर से टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण कर सकते हैं। जिसके कारण पूरी सीरीज़ में ईशान किशन बाहर बैठ सकते हैं।

2. कुलदीप यादव

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम में चार स्पिनरों को चुना गया है। जिसमें कुलदीप यादव का नाम भी शामिल है। हालांकि टेस्ट सीरीज़ में किन्हीं दो या तीन स्पिनरों को ही खेलने का मौका मिलेगा। जिसमें आर आश्विन और रवींद्र जडेजा का खेलने निश्चित है।

भारतीय टीम तीसरे स्पिनर के तौर पर अक्षर पटेल को खिला सकती है। क्योंकि वह गेंदबाजी के साथ-साथ अच्छी बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। यही कारण है कि कुलदीप यादव को पूरी सीरीज़ के दौरान बाहर बैठना पड़ सकता है।

ALSO READ: “आप उसके सामने किसी भी रणनीति से आएं वो आपको हर हाल में तोड़ेगा” न्यूजीलैंड के इस खिलाड़ी ने सूर्यकुमार यादव के तारीफों के बांधे पूल

3. जयदेव उनादकट

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद आस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी जयदेव उनादकट को चुना गया है। लेकिन जयदेव उनादकट के लिए प्लेइंग इलेवन में जगह बनाना काफी कठिन होने वाला है। क्योंकि उनके अलावा भारतीय टीम में तेज गेंदबाज के तौर पर मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और उमेश यादव को चुना गया है।

इनमें मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज का खेलना लगभग सुनिश्चित है। भारतीय टीम तीसरे गेंदबाज के तौर पर उमेश यादव को खिला सकती है। यही कारण है कि जयदेव उनादकट के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में जगह बनाना काफी कठिन होने वाला है।

ALSO READ:IND VS NZ: टीम इंडिया के जीत के बाद भी भड़के कप्तान Hardik Pandya, इन्हें लगाई फटकार, कहा “उन्हें पहले ही सोचना चाहिए था कि…”