SURYAKUMAR YADAV PREDICTION

इस समय भारतीय टीम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव बड़े ही बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। वें लगातार अपने बल्ले से रनों का अंबार लगा रहे हैं। वें इस समय टी20 क्रिकेट में दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज है। वें हर मैच में बड़ी ही बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे हैं। सूर्या अब तक टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 3 शतक लगा चुके हैं।

उनकी बल्लेबाजी का हर कोई मुरीद है। जब भी वह बल्लेबाजी करते हैं तो हर कोई उनकी बल्लेबाजी की तारीफ करता है। यहां विरोधी खिलाड़ी उनकी बल्लेबाजी देखकर उनका मुरीद हो जाता है।

नीशम ने की जमकर तारीफ

हाल ही में उनके विरोधी खिलाड़ी रहे न्यूजीलैंड के आलराउंडर जिमी नीशम ने उनकी तारीफ में कसीदे पढ़े। नीशम ने कहा

“वह वर्तमान में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टी20 बल्लेबाज है।”

नीशम ने बातचीत के दौरान पिछले साल न्यूजीलैंड के माउंट मांगनुई में खेली गई उनकी पारी को भी याद किया और कहा कि जब वह खेलकर रहे थे तो उनको देखकर एक अलग ही अनुभव हो रहा था। वह 360° घूमकर शाॅट्स लगाकर रहे थे और हर शाॅट पर एबी डिविलियर्स की याद दिला रहे थे।

नीशम ने बातचीत के दौरान दो साल पहले के मुंबई इंडियंस के शिविर के दिनों को भी याद किया। जिसको लेकर उन्होंने कहा-

“मैं दो साल पहले की ओर देखता हूं जब मैं मुंबई इंडियंस के शिविर में शामिल हुआ था। पहले प्रशिक्षण के बाद ट्रेंट बोल्ट मेरी ओर मुड़े और कहा- “इस लड़के को देखो। ये मेरी नजर में दुनिया का सबसे अच्छा बल्लेबाज है। मैंने ऐसा बल्लेबाज पहले कभी नहीं देखा। बोल्ट का ये कमेंट उस टीम के प्लेयर के लिए था, जिसमें रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या और कीरोन पोलार्ड जैसे बड़े खिलाड़ी थे।”

ALSO READ:IND VS NZ: टीम इंडिया के जीत के बाद भी भड़के कप्तान Hardik Pandya, इन्हें लगाई फटकार, कहा “उन्हें पहले ही सोचना चाहिए था कि…”

हर रणनीति हो जाती है फेल

नीशम ने स्टार स्पोर्ट्स को बातचीत में बताया कि उन्हें कोई फर्क़ नहीं पड़ता आप किस योजना के साथ उसके सामने आते हैं, वह हमेशा आपकी सोच के विपरीत करता है। वह मुझे एबी डिविलियर्स की बहुत याद दिलाता है। हालांकि यह पहला मौका नहीं है कि जब सूर्यकुमार यादव की तुलना दक्षिण अफ्रीका के महान बल्लेबाज एबी डिविलियर्स से की जा रही है। पहले भी कई मौकों पर उनकी तुलना एबीडी से की जा चुकी है।

वहीं अगर हम सूर्या के टी20 आकड़ों पर नजर डालें तो सूर्यकुमार यादव ने साल 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। उन्होंने तब से लेकर अब तक 46 टी20 मैच खेले। जिसमें उन्होंने 46.4 की औसत से 1625 रन बनाए है। उन्होंने अब तक 178.8 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की है। इसमें उनके तीन शतक भी शामिल है।

ALSO READ: IND VS NZ: वॉशिंगटन सुंदर ने Team India की जीत के बाद बताया रनआउट होने पर किसकी थी गलती, सूर्यकुमार यादव के लिए बोल गये ये बड़ी बात