Placeholder canvas

‘अगर ऐसा हुआ तो रोहित शर्मा नहीं रहेंगे भारतीय टीम के कप्तान…’, दिनेश कार्तिक ने हिटमैन के कप्तानी की बताई कमियां

रोहित शर्मा: साल 2022 में हुए टी20 विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड एक्शन के मूड में नजर आ रहा है। बोर्ड ने अब एक नए सिरे से भारतीय गठन करना शुरू कर दिया जिसकी कमान वर्तमान में हार्दिक पंड्या को सौंपी गई है। जो पिछली कई श्रृंखलाओं में भारतीय टीम की कप्तानी कर चुके हैं।

इस दौरान सवाल भी उठ रहे हैं कि हार्दिक पंड्या ही टी20 कप्तान होगें और रोहित शर्मा का करियर खत्म हो गया है क्या? यह बहस काफी लंबे से छिड़ी हुई है। अब इसी बहस को लेकर भारत के पूर्व विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने बड़ा बयान दिया है।

रोहित शर्मा गंवा सकते हैं कप्तानी

दिनेश कार्तिक भारत के टी20 कप्तान को लेकर हाल ही में एक क्रिकेट बेबसाइट से चर्चा की। जहां उन्हें लगाता है कि यदि रोहित शर्मा कप्तान के तौर पर विश्व कप 2023 नहीं जीतते है तो वह कप्तानी के पद से हट सकते हैं। दिनेश कार्तिक ने क्रिकबज से कहा,

“अगर रोहित शर्मा की टीम वहां कुछ खास नहीं करती है, तो हम विभाजित कप्तानी का मौका देख सकते हैं। मुझे लगता है कि अवसर उस समय खुद को पेश करेगा। जबकि अगर रोहित कुछ खास हासिल करने के लिए आगे बढ़ते हैं, तो हम सभी अलग तरह से सोचना चाहेंगे और 2024 टी20 विश्व कप में उन्हें मौका देंगे, अगर वह खुद ऐसा करने के लिए तैयार हैं।”

वहीं दिनेश कार्तिक ने हार्दिक पंड्या की कप्तानी की तारीफ की। उन्होंने कहा कि

“फिलहाल, मुझे विश्वास है कि हार्दिक ने शानदार काम किया है। वह बड़े खेलों के लिए जीते हैं। विराट कोहली के बाद अगर मैंने किसी को देखा है जो बड़े खेल चाहता है, तो वह हार्दिक पांड्या हैं। आपको बुमराह को भी उस सूची में रखना होगा। एक बल्लेबाज के रूप में हार्दिक पांड्या उन बड़े मौकों को पसंद करते हैं।”

ALSO READ: IND VS NZ: टीम इंडिया के जीत के बाद भी भड़के कप्तान Hardik Pandya, इन्हें लगाई फटकार, कहा “उन्हें पहले ही सोचना चाहिए था कि…”

लगातार बदल रहे भारतीय टीम के कप्तान

आपको बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब भारत में कप्तान लेकर बहस छिड़ी हुई। जब से भारतीय टीम की कप्तानी विराट कोहली ने छोड़ी तब से लगातार भारतीय टीम के कप्तान को लेकर बहस छिड़ी हुई है। भारतीय टीम लगभग हर दूसरी सीरीज में एक कप्तान के नेतृत्व में खेलती हुई दिखाई दे रही है। भारतीय टीम साल 2022 में तीनों फॉर्मेटों में 6 कप्तानों के नेतृत्व में खेली थी। इसमें नियमित कप्तान रोहित शर्मा के साथ जसप्रीत बुमराह हार्दिक पंड्या जैसे खिलाड़ी भी शामिल थे।

हालांकि इस समय हार्दिक पंड्या भारतीय टीम के टी20 कप्तान के रूप में नजर आ रहे हैं। वें पिछली 3-4 टी20 सीरीज़ से भारतीय टीम की कप्तानी संभाल रहे हैं। उनकी कप्तानी में भारत की युवा टीम भी अच्छा प्रदर्शन कर रही है। टीम ने उनकी कप्तानी में अब तक एक भी टी20 सीरीज़ नहीं गंवाई है। वह न्यूजीलैंड आयरलैंड जैसी विदेशी धरती पर जीत के झंडे गांढ चुके हैं।

ALSO READ: IND VS NZ: वॉशिंगटन सुंदर ने Team India की जीत के बाद बताया रनआउट होने पर किसकी थी गलती, सूर्यकुमार यादव के लिए बोल गये ये बड़ी बात