पूरे Asia Cup 2022 में बेंच पर ही बैठे नजर आयेंगे ये 3 भारतीय खिलाड़ी, सिर्फ ड्रिंक लेकर दौड़ा रहे हैं रोहित शर्मा
पूरे Asia Cup 2022 में बेंच पर ही बैठे नजर आयेंगे ये 3 भारतीय खिलाड़ी, सिर्फ ड्रिंक लेकर दौड़ा रहे हैं रोहित शर्मा

भारतीय टीम Asia Cup के अपने दो मुकाबले खेल चुकी है। इस दौरान प्लेइंग इलेवन में ज्यादा बदलाव नहीं नजर आया, जो टीम पाकिस्तान के खिलाफ खेलती नजर आई थी, वही हांगकांग के खिलाफ भी रही। बदलाव के रूप में सिर्फ हार्दिक पांड्या को आराम देते हुए ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई।

भारतीय टीम मैनेजमेंट और कप्तान रोहित शर्मा को देखते हुए अंदाजा लगाया जा सकता है कि आगे आने वाले मुकाबलों में भी ये ही प्लेइंग इलेवन खेलती नजर आएगी।

भारतीय टीम को एशिया कप में भी बहुत से बड़े देशों के साथ मैच खेलना है। एशिया कप 2022 के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम गई है, जिसमें सीनियर खिलाड़ियों के साथ युवा खिलाड़ी भी शामिल है। ऐसे में देखा जाए तो भारतीय टीम के तीन ऐसे खिलाड़ी भी नजर आ रहे हैं, जिन्हें शायद पूरे एशिया कप में बेंच पर बैठा ही देखा जाएगा, आज के इस आर्टिकल में हम आपको उन्हीं तीन भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे।

रवि बिश्नोई

एशिया कप 2022 की भारतीय टीम में शामिल युवा स्पिनर रवि बिश्नोई मौका मिलने पर अच्छा प्रदर्शन करने वाले गेंदबाज हैं। पर जैसा कि हम देख सकते हैं, भारतीय टीम में रवि बिश्नोई के अलावा बतौर स्पिनर युजवेंद्र चहल, रविंद्र जडेजा और अश्विन शामिल है, जिनके होते हुए ऐसा प्रतीत हो रहा है कि पूरे टूर्नामेंट में रवि बिश्नोई को प्लेइंग इलेवन में शामिल होने का मौका नहीं मिलेगा। हां, यदि कोई खिलाड़ी इंजरी का शिकार होता है, तो रवि बिश्नोई को जरूर मौका दिया जा सकता है।

दीपक हुड्डा

भारतीय टीम के लिए अभी तक 9 टी-20 मैच खेलने वाले दीपक हुड्डा एशिया कप की प्लेइंग इलेवन में शामिल हो ऐसी सभी की मांग है, लेकिन जैसा कि हम देख रहे हैं कि भारतीय प्लेइंग इलेवन में रविंद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या जैसे ऑलराउंडर शामिल है, जिनके होते हुए प्लेइंग इलेवन में उनकी जगह बिल्कुल भी फिट नहीं बैठ रही है।

ऐसे में हो सकता है कि जबरदस्त फॉर्म में चल रहे दीपक हुड्डा को एशिया कप 2022 के दौरान प्लेइंग इलेवन में शामिल होने का मौका ही ना मिले।

ALSO READ: 3 भारतीय खिलाड़ी जिनका किसी भी सोशल मीडिया पर नहीं है कोई अकाउंट

रविचंद्रन अश्विन

वर्ल्ड क्लास स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को t20 क्रिकेट में खेलने के अभी काफी मौके मिल रहे हैं पर वह इन मौकों में असरदार साबित नहीं हो पा रहे हैं ऐसे में अश्विन से पहले अब t20 क्रिकेट के लिए यूज़वेंद्र चहल की मांग बढ़ गई है। इसके अलावा देखा जाए तो भारतीय प्लेइंग इलेवन में रविंद्र जडेजा भी शामिल हैं. जो बल्लेबाजी के साथ-साथ लाजवाब गेंदबाजी करने में भी सक्षम है।

यह देखते हुए ऐसा प्रतीत हो रहा है कि अश्विन को एशिया कप 2022 के दौरान प्लेइंग इलेवन में शामिल होने का मौका ही नहीं मिलेगा।

ALSO READ: ‘क्या है ये आदमी’ सूर्यकुमार यादव की तूफानी पारी देख विराट कोहली ने ड्रेसिंग रूम में रोहित शर्मा से पूछा था ये सवाल