3 भारतीय खिलाड़ी जिनका किसी भी सोशल मीडिया पर नहीं है कोई अकाउंट
3 भारतीय खिलाड़ी जिनका किसी भी सोशल मीडिया पर नहीं है कोई अकाउंट

आज के इस आधुनिक दौर में Social Media से दूर रहने के बारे में हम सोच भी नहीं सकते। ऐसे में यह बहुत कम ही देखने को मिलता है कि सिलेब्स सोशल मीडिया का इस्तेमाल ना करते हों। पर फिर भी भारतीय क्रिकेट की दुनिया में ऐसे खिलाड़ी मौजूद हैं जो सोशल मीडिया से दूर रहना पसंद करते हैं। आज के इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे तीन खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जो सोशल मीडिया से बहुत दूर ही रहते हैं।

राहुल द्रविड़

जमीन से जुड़ी शख्सियत और भारतीय क्रिकेट इतिहास का एक बहुत बड़ा नाम राहुल द्रविड़, जिन्हें हम ‘द वाॅल’, ‘मिस्टर डिपेंडेबल’ जैसे कई उपनामो से भी जानते हैं, वह सोशल मीडिया से काफी दूरी बनाकर रखते हैं।

अपनी प्राइवेट लाइफ को प्राइवेट ही रखने की अप्रोच उनके निजी जीवन में हमेशा दिखाई देती है जो कि उनके सोशल मीडिया पर अकाउंट ना होने की एक बड़ी वजह है।

सोशल मीडिया पर अकाउंट ना होने का कारण जब राहुल द्रविड़ से पूछा गया तो उन्होंने जवाब में यह ही बताया कि इसकी कोई खास वजह नहीं है वह बस सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने का उन्हें कोई खास कारण नजर नहीं आता। “लोगों से बात करने के लिए मैं फोन का इस्तेमाल करता हूं” ऐसा राहुल द्रविड़ द्वारा बताया गया था।

आशीष नेहरा

आशीष नेहरा की बात की जाए तो इनका केस थोड़ा डिफरेंट है। आशीष नेहरा इंस्टाग्राम पर अकाउंट तो रखते हैं पर उन्होंने आज तक अपने अकाउंट पर एक भी पोस्ट नहीं की। हालांकि आशीष नेहरा के इंस्टाग्राम पर 39,000 से भी ज्यादा फॉलोअर्स हैं, लेकिन फिर भी वह एक्टिव नहीं रहते।

आशीष नेहरा ने अपने इंटरव्यू में इस बात का खुलासा भी किया था कि उन्हें अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर कमर्शियल पोस्ट करने के ऑफर भी मिले थे, लेकिन उन्होंने इंकार कर दिया।

ALSO READ: ये 3 खिलाड़ी भारतीय टीम से काट सकते हैं ऋषभ पंत का पत्ता

दिलीप वेंगसरकर

टि्वटर या इंस्टाग्राम जैसे सोशल हैंडल से काफी दूर रहने वाले खिलाड़ियों में पूर्व भारतीय दिग्गज बल्लेबाज दिलीप वेंगसरकर का नाम भी शामिल है।

सोशल मीडिया पर दिलीप वेंगरसरकर का खुद का कोई अकाउंट नहीं है पर उनकी एकेडमी का अकाउंट सोशल मीडिया पर जरूर मौजूद है।

Read Also:-T20 World Cup 2022: रिकी पोंटिंग का दावा, हार्दिक, रोहित और सूर्या नहीं ये भारतीय खिलाड़ी अकेले भारत को दिलाएगा टी20 विश्व कप