मोबाइल फोन में खोई हुई थी पूरी टीम, बस के एक कोने में बैठकर 'कुरान' पढ़ता नजर आया ये खिलाड़ी
मोबाइल फोन में खोई हुई थी पूरी टीम, बस के एक कोने में बैठकर 'कुरान' पढ़ता नजर आया ये खिलाड़ी

Ind vs Pak : पाकिस्तान क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) जोकि अपनी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। इस समय सोशल मीडिया पर चर्चा का केंद्र बन गए हैं। ये वीडियो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टीम के यूएई पहुंचने के बाद शेयर किया है, जिसमें कुछ तस्वीर भी हैं। लेकिन वीडियो के सोशल मीडिया पर आते ही ये वायरल होने लगा और काफी लोगों द्वारा पसंद भी किया जा रहा है। जानिए क्या है पूरी बात…

कुरान पढ़ते नजर आए मोहम्मद रिजवान

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा शेयर किए एक वीडियो में पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान एक कोने में बैठकर कुरान पढ़ते नजर आ रहे हैं। जहां बाकी सभी खिलाड़ी हाथ में मोबाइल लेकर गपशप करते दिख रहे हैं तो वहीं मोहम्मद रिजवान कुरान पढ़ते दिख रहे हैं।

खिलाड़ी का ये अंदाज लोगों को काफी पसंद आया है। जिसके बाद लोग इस वीडियो को काफी पसंद कर रहे हैं। बता दें पाकिस्तान क्रिकेट टीम एम्सटर्डम से सीधे दुबई पहुंची थी। जहां मोहम्मद रिजवान को बस में बैठकर कुरान पढ़ते देखा गया।

भारतीय डॉक्टर को जर्सी गिफ्ट

Mohmmad rizwan

पिछले साल भी भारत बनाम पाकिस्तान मैच के दौरान मोहम्मद रिजवान ने एक भारतीय मूल के डॉक्टर को जर्सी गिफ्ट देकर सभी का दिल जीता था। दरअसल में आईसीसी टी20 टूर्नामेंट में यूएई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले सेमीफाइनल मैच से पहले मोहम्मद रिजवान फेफड़ों में इन्फेक्शन के कारण ICU में भर्ती हुए थे।

जहां पर उस समय उनका इलाज एक भारतीय डॉक्टर साहीर सैनालबदी ने किया था। जिसके बाद ही खिलाड़ी सेमीफाइनल में पहुंच सका था। इस कारण मोहम्मद रिजवान ने डॉक्टर को जर्सी भेंट की थी।

Also Read : IND vs PAK: इस साल 1-2 नहीं कुल 6 मुकाबले खेलेंगे भारत-पाकिस्तान, पिछले वर्ल्ड कप के जख्मों का बदला लेगी टीम इंडिया

टी20 फॉर्मेट के धाकड़ बल्लेबाज

Babar Azam and Mohammad Rizwan

पाकिस्तान के 30 साल के मोहम्मद रिजवान को टी20 स्पेशलिस्ट बल्लेबाज कहा जाता है। पिछले साल टी20 इंटरनेशनल में खिलाड़ी सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए थे।

दाएं हाथ के बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने 29 मैचों में 73.66 की औसत से 1326 रन बनाए थे। जिसमें एक शतक और 12 अर्धशतक भी शामिल हैं, साथ ही 56 T20I मैचों में मोहम्मद रिजवान ने 50.36 की औसत और 129 के स्ट्राइक रेट से 1662 रन बनाए हैं।

Also Read : Asia Cup 2022: एक नजर में देखें एशिया कप की सभी टीमें, स्क्वाड और शेड्यूल, जानिए कब, कहां और कैसे देख सकते हैं फ्री में लाइव