जब शोएब अख्तर की हरकत पर द्रविड़ ने खोया था आपा, भरे मैदान में लगाई थी 'रावलपिंडी एक्सप्रेस' की क्लास
जब शोएब अख्तर की हरकत पर द्रविड़ ने खोया था आपा, भरे मैदान में लगाई थी 'रावलपिंडी एक्सप्रेस' की क्लास

द वॉल बनाम रावलपिंडी एक्सप्रेस (Ind Vs Pak) : भारतीय क्रिकेट टीम और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बीच जब भी मैच होता है तब खिलाड़ी चाहे जितना भी संयम मैदान पर दिखाए, लेकिन मैच का दबाव उन पर कहीं ना कहीं दिख ही जाता है। भारतीय टीम और पाकिस्तान टीम के बीच 28 अगस्त को मैच होने वाला है।

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ इस बार टीम के साथ है। राहुल द्रविड़, पाकिस्तान के खिलाफ काफी रन बना चुके हैं। लेकिन आज हम आपको यहां एक ऐसे किस्से के विषय में बताने जा रहे हैं, जहां रावलपिंडी एक्सप्रेस और द वॉल राहुल द्रविड़ के बीच तू तू मैं मैं हो गई थी।

जब राहुल द्रविड़ को आ गया था गुस्सा

भारतीय क्रिकेट टीम में ही नहीं बल्कि विश्वभर में धैर्य और संयम से खेलने वाले खिलाड़ियों में राहुल द्रविड़ का नाम टॉप पर रखा जाता है। राहुल द्रविड़ बल्ले से भले ही गेंदबाजों की पिटाई करते हों, लेकिन असल में उनकी शालीनता के लोग कायल रहें हैं। लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ मैच में शोएब अख्तर ने अपनी एक हरकत से राहुल द्रविड़ को हिस्सा दिला दिया था।

दरअसल ये बात है साल 2004 में भारत बनाम पाकिस्तान वनडे मैच की है। जहां पर टीम इंडिया की तरफ से क्रीज पर राहुल द्रविड़ मौजूद थे और खिलाड़ी के समाने गेंदबाजी ‘रावलपिंडी एक्सप्रेस’ यानी कि शोएब अख्तर कर रहे थे।

राहुल द्रविड़ उस मैच में शोएब अख्तर की गेंदबाजी की काफी पिटाई कर चुके थे। वहीं गेंदबाज के लिए सिर दर्द ये था कि राहुल द्रविड़ हर तेज गेंद पर सिंगल लेकर उनके जोश को ठंडा भी कर रहे थे। जिसके बाद परेशान होकर शोएब अख्तर, राहुल द्रविड़ को परेशान करने के इरादे से जानबूझकर उनके सामने और बीच में आने लगे थे।

मेरे रास्ते में मत आओ, अपनी तरफ दौड़ो ना : राहुल द्रविड़

शोएब अख्तर के बार-बार सामने आने के बाद आखिर में राहुल द्रविड़ ने खुद पर संयम छोड़ गुस्से से कहा कि

“मेरे रास्ते में मत आओ, अपनी तरफ दौड़ो ना”।

राहुल द्रविड़ के इस रिएक्शन को देखकर शोएब अख्तर के साथी खिलाड़ियों ने ही गेंदबाज की क्लास लगा दी। जिसके बाद शोएब अख्तर ने कहा

“हम लोग मैच जीत रहे हैं ना इसलिए तू भड़क रहा”।

Also Read : Asia Cup 2022: एशिया कप के लिए भारतीय टीम में हुआ बड़ा बदलाव, राजस्थान रॉयल्स के इस गेंदबाज को चयनकर्ताओं ने दी जगह

जिसपर राहुल द्रविड़ ने जवाब दिया

“मैंने बस गलत के लिए बोला है, बाकी मैच अभी बाकी है”।

जानकारी के लिए बता दें 2004 की इस पांच मैचों की वनडे-सीरीज में भारत ने 3-2 से जीत हासिल की थी। शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर इस बात खुलासा खुद किया है। उन्होंने कहा

“वो द्रविड़ को तंग कर रहे थे और वो उनके रिएक्शन से भी हैरान थे। हालांकि मैदान पर चाहे जो भी हो, मैदान के बाहर राहुल द्रविड़ और शोएब अख्तर एक-दूसरे का काफी सम्मान करते हैं और दोनों की ही गिनती अपने-अपने देश के नामचीन क्रिकेटरों में होती है”।

Also Read : 6,6,6,6,6,6 प्रीति जिंटा का यह बल्लेबाज जमकर मचा रह है तबाही, 61 गेंदों में ठोके 112 रन, एशिया कप में चुनकर भारत ने की गलती