इस साल 1-2 नहीं कुल 6 मुकाबले खेलेंगे भारत-पाकिस्तान, पिछले वर्ल्ड कप के जख्मों का बदला लेगी टीम इंडिया
इस साल 1-2 नहीं कुल 6 मुकाबले खेलेंगे भारत-पाकिस्तान, पिछले वर्ल्ड कप के जख्मों का बदला लेगी टीम इंडिया इस साल 1-2 नहीं कुल 6 मुकाबले खेलेंगे भारत-पाकिस्तान, पिछले वर्ल्ड कप के जख्मों का बदला लेगी टीम इंडिया

भारतीय मेंस क्रिकेट टीम इस साल दो बड़े आईसीसी इवेंट एशिया कप और आईसीसी टी20 विश्व कप में हिस्सा लेने वाली है। तो वहीं भारतीय महिला क्रिकेट टीम को पहली बार कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय टीम का परचम लहराने का मौका मिला है। इसी के साथ भारतीय मेंस क्रिकेट टीम कई छोटे छोटे दौरे भी कर रही है।

यानी कि इस साल क्रिकेट प्रेमियों के लिए रोमांच का स्तर काफी उच्च है। लेकिन इसी के साथ एक बड़ी खबर ये है कि भारतीय टीम इस साल पाकिस्तान क्रिकेट टीम के साथ छ बार आमने सामने होगी।

एशिया कप में होगी भारत और पाकिस्तान टीम आमने सामने

INDIA PAKISTAN

इस साल अगस्त से सितंबर महीने के बीच एशिया कप खेला जाना है। एशिया कप की अगुवाई श्रीलंका को करनी है। लेकिन श्रीलंका के आर्थिक संकट को देखते हुए मेजबानी बदली जायेगी।

ऐसा तय माना जा रहा है। लेकिन इस टूर्नामेंट में भारतीय क्रिकेट टीम अपनी चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाफ जरूर खेलेगी एम एस तय हैं। याद दिला दें 2012 के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं हुई है।

Also Read : IND vs WI: वेस्टइंडीज दौरे पर ही पक्का हो जायेगा 5 खिलाड़ियों का T20 WORLD CUP में जगह, हुए फ्लॉप तो चकनाचूर होगा सपना

कॉमनवेल्थ गेम्स में महिला टीम भिड़ेगी पाक टीम से

ind vs pak

भारतीय महिला क्रिकेट टीम इस साल बर्मिंघम में होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स का हिस्सा होगी। जहां पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम को पाकिस्तान के साथ भी मैच खेलना होगा। कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत और पाकिस्तान के बीच 31 जुलाई को मैच खेला जाएगा। इसके लिए स्टेडियम की सारी टिकट भी बुक हो चुकी हैं। महिला टीम के मुकाबले में दर्शको से स्टेडियम भरा नजर आयेंगा।

ALSO READ:ICC WTC Championship के फाइनल में भिड़ सकते हैं भारत-पाकिस्तान, इस समीकरण से पहुंच सकते है दोनों टीमें, समझें

टी20 विश्व कप में होगी 23 अक्टूबर को आमने सामने

india vs pakistan

भारतीय मेंस क्रिकेट टीम को टी20 विश्व कप के अंतर्गत 23 अक्टूबर को मेलबर्न में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के साथ मैच खेलना है। जोकि आईसीसी में ऐलान कर दिया है। वहीं भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप और टी20 विश्व कप के तरह एक एक मैच खेला जाना तय है। लेकिन अगर महिला टीम और मेंस क्रिकेट टीम दोनों टूर्नामेंट में फाइनल में आते हैं तब कुल छः मैच देखने को मिलेंगे।

Also Read :INDIA vs World XI: अगले महीने होगा भारत बनाम वर्ल्ड बेस्ट XI, ऐसी होगी वर्ल्ड के खिलाफ भारत की प्लेइंग XI, यह खिलाड़ी होगा कप्तान