sehwag on sachin afridi

भारत और पाकिस्तान के बीच जब- जब मुकाबले हुए हैं तब- तब यह मुकाबला महा मुकाबला में तब्दील हो गया जहां खिलाड़ियों के बीच नोकझोंक और दर्शकों का उत्साह इस बात को दर्शाता है कि पूरी दुनिया में भारत- पाकिस्तान का मैच देखने के लिए लोग कितने उतावले रहते हैं. आपको बता दें कि 90 दशक में दोनों के बीच लगातार द्विपक्षीय सीरीज देखने को मिलती थी जिससे जुड़ा एक रोचक किस्सा पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज स्पिनर सकलैन मुश्ताक ने बताया है जिसमें उन्होंने सचिन तेंदुलकर का भी जिक्र किया है.

खिलाड़ी ने बताया रोचक किस्सा

यूट्यूब के माध्यम से सकलेन मुश्ताक ने बताया कि भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान मेरी और सचिन तेंदुलकर की भिड़ंत हो गई थी. हम उस वक्त कनाडा में थे और मैं इंग्लैंड से काउंटी क्रिकेट खेलने के बाद वहां आया था. मैं उस वक्त युवा था और गेंदबाजी की अपनी दुनिया में था.

इसलिए काउंटी खेलने के बाद मैं थोड़ा अहंकारी हो गया था. सचिन तेंदुलकर बहुत ही बुद्धिमान क्रिकेटर थे. मैंने उन्हें पहला ओवर कसी हुई गेंदबाजी की और स्लेज किया. इतना ही नहीं मैंने कुछ गाली जैसे शब्दों का भी प्रयोग किया. उसके बाद सचिन तेंदुलकर ने जो उनसे कहा उसकी शायद खुद भी सकलेन मुश्ताक ने उम्मीद नहीं की होगी.

गाली देने के बाद भी तेंदुलकर को नहीं आया गुस्सा

जैसे ही गेंदबाजी के दौरान सकलेन मुश्ताक ने सचिन तेंदुलकर के लिए गाली जैसे शब्दों का प्रयोग किया तो उसके तुरंत बाद तेंदुलकर उनके पास आए और कहा कि मैंने कभी नहीं सोचा था कि तुम ऐसा करोगे और तुम इस तरह के शब्द बोलने वाले व्यक्ति भी नहीं लगते. मैंने तुम्हें अच्छा इंसान समझा था.

इस तरह इस गेंदबाज को तेंदुलकर ने फंसाया

सचिन तेंदुलकर ने जो भी सकलेन मुश्ताक से कहा था वह बेहद ही प्यार भरे अंदाज में कहा था और इतना ही नहीं सचिन की बातें अगले 4 ओवर तक सकलेन मुश्तक पर प्रभावित नजर आई. उन्होंने बताया कि जो भी मुझसे कहा गया उससे मैं इतना परेशान हो गया कि इससे पहले कि मैं कुछ समझ पाता उन्होंने अपना काम कर दिया था और वह बल्लेबाजी करते- करते पूरी तरह से सेट हो गए थे जो मेरे चेहरे पर एक बहुत बड़ा थप्पड़ था क्योंकि उन्होंने इस माध्यम से मेरे साथ मानसिक खेल खेला था और मैं इसी में उलझ गया था.

ALSO READ:PAK vs AFG: अफगानिस्तान ने उड़ाई पाकिस्तान के इज्जत की धज्जियां, राशिद खान की टीम ने टी20 विश्व कप फाइनल खेलनी वाली टीम को 2-1 से हराया

Published on March 28, 2023 10:13 pm