जोश हेजलवुड

आईपीएल का 16 सीजन शुरू होने में कुछ ही दिनों का समय शेष है। आईपीएल का पहला मैच 31 मार्च को खेला जाएगा। इस मैच के पहले सभी टीमों ने खिलाड़ियों को एकजुट करने के लिए कैंप में कई एक्टिविटी करना शुरु कर दिया ताकि सभी खिलाड़ी एकजुट हो सके। इसी कड़ी में आरसीबी पाॅडकाॅस्ट शुरू किए है। जिसमें हाल ही में आरसीबी के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने कई बड़े खुलासे किए।

ऑस्ट्रेलिया टीम इस खिलाड़ी से करती हैं नफरत -जोश हेजलवुड

आरसीबी के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड में कई चौंकाने वाले खुलासे किए। इस दौरान उन्होंने कहा कि आॅस्ट्रेलियाई टीम चेतेश्वर पुजारा से सबसे ज्यादा नफरत करती है। जब वह आउट होते हैं तब टीम को और खिलाड़ियों को एक अलग ही खुशी मिलती है। वह हर बार आॅस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को अपनी बल्लेबाजी से तंग करते है।

गौरतलब है कि हाल ही में चेतेश्वर पुजारा ने आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना 100वां टेस्ट मैच खेला था। उन्होंने सीरीज में चार खेले थे। वें किसी भी पारी में शतक लगाने में कामयाब नहीं हुए थे लेकिन उन्होंने सीरीज़ में दो महत्वपूर्ण अर्धशतक लगाए थे। जो टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण साबित हुए थे।

पाॅडकाॅस्ट में किया खुलासा

जोश हेजलवुड ने अपने पाॅडकाॅस्ट में पुजारा की आगे बात करते हुए कहा कि वह पुजारा ने काफी मेहनत की। चाहे ओवर की पहली गेंद हो या ओवर की पांचवीं गेंद हो … वह हमेशा को एक जैसी चुनौती पेश करते हैं। उनकी गेंदबाजी के खिलाफ काफी मेहनत करनी पड़ती है। हालांकि जब आप उनका पहले ही विकेट हासिल कर चुके हैं तो आपके अंदर उसको लेकर पहले से ही सम्मान रहता है।

जोश हेजलवुड ने आगे, हम दोनों के बीच पिछले कई वर्षों में जबरदस्त टक्कर हुई है। वह हमेशा से एक ऐसे खिलाड़ी रहे हैं। जिनसे आॅस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हमेशा नफरत करते आए हैं। लेकिन वह एक शानदार खिलाड़ी है और मुझे लगता है कि यह टेस्ट क्रिकेट का हिस्सा है। जब आप उसे आउट करते हैं, आपको एक अलग ही तरह का सम्मान प्राप्त होता है।” गौरतलब है कि हेजलवुड पिछले साल भी आरसीबी की ओर से खेले थे। उन्होंने 20 विकेट हासिल किए थे। इस बार भी वह आरसीबी की ओर से खेलते हुए दिखाई देंगे।

ALSO READ:स्मृति मंधाना नहीं इस महिला खिलाड़ी पर आया गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा का दिल, खूबसूरती के हैं कायल

Published on March 28, 2023 10:23 pm