MS DHONI

दुनिया की सबसे बड़ी और अमीर क्रिकेट लीग यानी कि आईपीएल का 16वां (IPL 2023) सीजन जल्द ही शुरू होने वाला है। 31 मार्च से शुरू होने वाले सीजन का पहला मुकाबला सीएसके बनाम गुजरात (CSK vs GT) के बीच में खेला जाएगा। धोनी (MS DHONI) की कप्तानी से सजी सीएसके (CSK) की टीम एक बार फिर से इस ट्रॉफी को अपने नाम करके पांच बार की विजेता बनना चाहेगी तो वहीं गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या (HARDIK PANDYA) अपनी जीत को दोबारा से रिपीट करना चाहेंगे।

आईपीएल (IPL 2023) के शुरू होने से पह“ले ही सीएसके टीम की तरफ से एक बुरी खबर सामने आई है।

सीएसके पर टूटा दुखों का पहाड़

मंगलवार को वर्ल्ड चैंपियन क्रिकेटर इंग्लैंड के सुपर ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स को लेकर के एक बुरी खबर सामने आई है। आईपीएल 2023 के शुरुआती मैचों में से एक विशेषज्ञ बल्लेबाज के रूप में जहां खेलने की संभावना जताई जा रही थी, तो वहीं क्रिकइन्‍फो एक रिपोर्ट में ऐसा बताया गया है कि स्टॉक के बाएं घुटने में चोट है, जिसे मैनेज करने के लिए इंजेक्शन भी खिलाड़ी को लगाया गया है। ये चोट गंभीर ना हो इसलिए शुरुआती मैचों में गेंदबाजी नहीं करेंगे।

करोड़ों रुपए लेकर खेमे का हिस्सा बने थे बेन स्टोक्स

बता दें कि बेन स्टोक्स को टीम में शामिल करने के लिए सीएसके ने ऑक्शन में करोड़ों रुपए खर्च किए थे। वह एक ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं । लेकिन अब स्टोक्स के फिट नहीं होने की वजह से सीएसके के ऊपर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है।

आईपीएल ऑक्शन में इस खिलाड़ी को सीएसके की टीम ने 16.25 करोड़ रुपए देकर अपने खेमे का हिस्सा बनाया था, यह नीलामी में चेन्नई सुपर किंग्स की सबसे महंगी साइनिंग भी रही थी।

कोच की तरफ से की गई है पुष्टि

बाएं पैर के घुटने में लगातार चोटों की वजह से परेशान बेन स्टोक्स न्यूजीलैंड दौरे पर दो टेस्ट में केवल 9 ओवर ही डाल पाए थे। सीएसके के बल्लेबाजी कोच माइकल हसी ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि स्टोक्स गेंदबाजी नहीं करेंगे।

उन्होंने कहा है कि

“बेन स्‍टोक्‍स शुरुआत में एक बल्‍लेबाज के तौर पर खेलेंगे और लेकिन उनकी गेंदबाजी के लिए कुछ दिन का इंतजार करना होगा।”

Read More : यह खिलाड़ी बना दुनिया का सबसे अमीर क्रिकेटर, सचिन तेंदुलकर नंबर 2 पर, देखें पूरी लिस्ट

Published on March 28, 2023 8:57 pm