mumbai indians tilak verma

आईपीएल 2023 में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने कमाल का खेल दिखाकर शानदार वापसी की है. टीम में कई ऐसे होनहार युवा खिलाड़ी है जो इस साल टीम के लिए मैच विनिंग पारियां खेलते नजर आए हैं. इतना ही नहीं रोहित शर्मा ने इन तीन खिलाड़ियों को लेकर यह भी कहा है कि भविष्य में यह तीनों युवा खिलाड़ी टीम इंडिया (Team India) के लिए खेलते हुए नजर आएंगे.

तिलक वर्मा

पिछले सीजन में तिलक वर्मा ने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए कमाल दिखाया था और इस बार भी वह अपने बल्ले से जमकर चमके हैं. 20 वर्षीय युवा खिलाड़ी ने आईपीएल 2023 के 10 मुकाबले में 300 रन बनाए हैं.

पिछले सीजन देखा जाए तो उनके बल्ले से 14 मैचों में 397 रन बने थे. यही वजह है कि उनके प्रदर्शन को देखते हुए भविष्य में उन्हें टीम इंडिया (Team India) में मौका दिया जा सकता है.

नेहल वढे़रा

आईपीएल 2023 में इस खिलाड़ी ने भी मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए खेलते हुए मिडिल ऑर्डर में जमकर धमाल मचाया है. इस सीजन देखा जाए तो 22 साल के इस युवा खिलाड़ी ने 13 मैचों में 237 रन बनाए हैं.

टीम इंडिया को इस वक्त नेहल जैसे खिलाड़ी की जरूरत है जो मध्य क्रम में अपनी सूझबूझ से बल्लेबाजी कर सकते हैं. दूसरे क्वालीफायर में मुंबई को पहुंचाने में बहुत बड़ा योगदान दिया है.

आकाश मधवाल

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए खेलते हुए आकाश ने भी कई मैच विनिंग पारियां खेली है. 28 साल के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने इस साल मुंबई इंडियंस को जसप्रीत बुमराह की कमी खलने नहीं दी. भले ही शुरुआती कुछ मैच में उन्हें सफलता नहीं मिली, लेकिन बाद में उन्होंने अपने गेंद से धमाल मचाया.

अभी तक इस खिलाड़ी ने 7 मैचों में 13 विकेट अपने नाम किए हैं, जिस कारण टीम इंडिया (Team India) में बतौर तेज गेंदबाज अपनी दावेदारी मजबूती से पेश करते नजर आ रहे हैं.

ALSO READ: मुंबई के खिलाफ जीत के बाद ही हार्दिक पंड्या ने कर दिया तय, फाइनल में CSK के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी गुजरात टाइटंस

Published on May 27, 2023 3:26 pm