Placeholder canvas

Team India Schedule 2023: आईपीएल के बाद विश्व कप 2023 तक भारतीय टीम का पूरा शेड्यूल आया सामने, जानिए कब किस देश से भिड़ेगा भारत

28 मई को आईपीएल के 16 वें सीजन का फाइनल खेला जाएगा. इस ठीक 9 दिन बाद भारतीय टीम इंग्लैंड में ऑस्ट्रेलिया से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलेगी. इसके बाद भारतीय टीम को अफगानिस्तान से घर पर और वेस्टइंडीज से वेस्टइंडीज में सीरीज खेलना होगा. आइए आपको इस लेख में आईपीएल के बाद भारत का शेड्यूल बताते हैं.

अफगानिस्तान आएगा भारतीय सरजमीं पर

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के बाद अफगानिस्तान की टीम तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेलने भारत आने वाली है. हालांकि इस सीरीज की पुष्टि अभी तक बीसीसीआई ने नही किया है.

बताया जा रहा है कि अगर अफगानिस्तान के साथ सीरीज सम्भव होती है, तो भारत के वरिष्ठ खिलाड़ी जैसे विराट कोहली, रोहित शर्मा और मोहम्मद शमी को इस सीरीज के लिए आराम दिया जाएगा.

वेस्टइंडीज से वेस्टइंडीज में होगा सीरीज

अफगानिस्तान से कथित सीरीज के बाद भारतीय वेस्टइंडीज का दौरा करने वाली है. इस सीरीज में भारत 3 मैचों की एकदिवसीय सीरीज और तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगा. इसके अलावा इस दौरे पर दो मैचों की एकदिवसीय सीरीज भी खेली जाएगी. यह सीरीज अगस्त तक चलेगा.

भारत और वेस्टइंडीज के बीच यह सीरीज लंबे समय बाद होने जा रही है. इसके बाद टीम इंडिया तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए आयरलैंड जाएगी, लेकिन इसमें भी युवा प्‍लेयर्स को मौका दिया जाएगा.

विश्व कप से ठीक पहले होगा एशिया कप

इस बार एशिया कप 50 ओवर का होगा. अभी तक मीडिया रिपोर्ट्स में यह बात रही है कि एशिया कप पाकिस्तान में होने वाला है. हालांकि बीसीसीआई अभी भी न्यूट्रल वेन्यू की मांग कर रहा है.

भारतीय टीम के लिए विश्व कप से पहले यह एक अच्छा प्रैक्टिस होने वाला है. वहीं अगर एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप की बात करे तो यह 5 अक्टूबर से शुरू होने वाला है.

ALSO READ: Mumbai Indians के ये 3 धाकड़ खिलाड़ी 2023 में Team India में डेब्यू करने को तैयार, एक तो MS DHONI की तरह मारता है छक्के