MSK PRASAD

भारत में 5 अक्टूबर से वनडे वर्ल्ड कप का अगस्त होने वाला है। जिसके लिए सभी टीमें अपनी-अपनी कमर कर चुकी हैं और भारतीय टीम के अंदर भी एक परफेक्ट प्लेइंग 11 के लिए कई तरह के बड़े बदलाव किए जा रहे हैं। मेजबान होने के नाते जहां टीम इंडिया को इस टूर्नामेंट को जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है।

इस बीच भारत के पूर्व चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने उस खिलाड़ी का नाम बताया है, जो टीम इंडिया को अकेले टूर्नामेंट में जीत दिलाने की क्षमता रखता है।

एमएसके प्रसाद ने दिया बड़ा बयान

दरअसल पिछले वर्ल्ड कप के दौरान भारतीय चयन समिति के प्रमुख रह चुके एमएसके प्रसाद ने बड़ा बयान देते हुए जिस खिलाड़ी का नाम लिया है वह कोई और नहीं बल्कि भारतीय टीम के लिए वेस्टइंडीज के खिलाफ T20 में दमदार प्रदर्शन कर रहे तिलक वर्मा है।

तिलक वर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीनों पारियों में 69.50 की औसत के साथ जहां 139 रन बनाए हैं। वहीं उन्होंने अपने आकर्षित खेल से सभी को अपना दीवाना बनाया है।

भविष्य में भारतीय टीम का नियमित खिलाड़ी होंगे तिलक

एमएसके प्रसाद ने अपनी बातों को आगे बढ़ाया और कहा कि,

“हैदराबाद के लिए लिस्ट ए में उनका (तिलक वर्मा का) रिकॉर्ड काफी अच्छा है। उन्होंने 25 मुकाबलों में लगभग 55 की औसत से रन बनाए हैं। साथ ही उनके नाम पांच शतक और इतने ही अर्धशतक भी हैं। इसका मतलब है कि वे 50 प्रतिशत बार अपने अर्धशतक को शतक में बदल रहे हैं।

उनके स्ट्राइक रेट भी 100 से अधिक है। उनके टीम में शामिल करना बुरा विचार नहीं है, बशर्ते श्रेयस अय्यर टीम में जगह न बनाए। मगर मुझे पूरा यकीन है कि तिलक वर्मा भविष्य में सफ़ेद गेंद वाले प्रारूपों में भारत के नियमित खिलाड़ी होंगे।”

आईपीएल 2023 में भी खेली धुंआधार पारी

बात अगर आईपीएल में तिलक वर्मा के प्रदर्शन की करें तो खिलाड़ी ने 11 मुकाबला खेलते हुए 42.88 की औसत के साथ 343 रन बनाए हैं।

इस दौरान उन्होंने का 2 शतक लगाया तिलक ने 104 7.11 की ओवरऑल स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाए। वहीं आईपीएल 2022 के सीजन में उन्होंने 14 मुकाबले खेलते हुए 397 रन बनाने का काम किया था।

ALSO READ: IND vs WI: चौथे टी20 में इन बदलावों के साथ उतरेगी टीम इंडिया, ईशान किशन की वापसी, तो 149 विकेट लेने वाले गेंदबाज की होगी एंट्री

Published on August 11, 2023 6:05 pm