FAWAD ALAM PAKISTAN CRICKET TEAM

एशिया कप के शुरू होने में महज चंद दोनों का ही समय शेष बचा है। इस बड़े टूर्नामेंट की शुरुआत 30 अगस्त से हो रही है।  वही 17 सितंबर को इसका फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। यह टूर्नामेंट इस साल पाकिस्तान और श्रीलंका की मेजबानी में खेला जाएगा। लेकिन इस बड़े टूर्नामेंट से पहले पाकिस्तान टीम को बड़ा झटका लगा है।

दरअसल टीम की ताकत अब और ज्यादा कमजोर हो गई है। ऐसा इसलिए कहा जा रहा है, क्योंकि पाकिस्तान के एक खिलाड़ी ने अपने देश को छोड़कर विदेशी लीग खेलने का फैसला किया है।

पाकिस्तान टीम से तोड़ा इस खिलाड़ी ने नाता

दरअसल पाकिस्तान के किस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि दिग्गज बल्लेबाज फवाद आलम है । फवाद ने 37 साल की उम्र में पाकिस्तान की तरफ से यह बड़ा फैसला लिया है। दरअसल इस खिलाड़ी को पाकिस्तान टीम की तरफ से ज्यादा खेलने के मौके नहीं मिल रहे थे। जिसकी वजह से उन्होंने क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया।

बता दें फवाद अब अमेरिका के लिए क्रिकेट खेलते हुए नजर आएंगे। इससे पहले पाकिस्तान के 9 खिलाड़ी और देश छोड़कर अमेरिका जा चुके हैं।

T20 वर्ल्ड कप टीम का थे हिस्सा

दरअसल फवाद आलम ने साल 2007 में T20 और वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट की दुनिया में अपना डेब्यू किया था और 2009 में वह टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू कर चुके थे। उन्होंने अपना आखिरी मुकाबला साल 2022 में श्रीलंका के खिलाफ खेला।

फवाद ने T20 वर्ल्ड कप जो में पाकिस्तान विजेता टीम का हिस्सा थे। बात अगर खिलाड़ी के करियर की करें तो उन्होंने टेस्ट में 19 मुकाबला वनडे में 38 और T20 में 24 मुकाबले खेले हैं।

इस लीग में खेलेंगे फवाद आलम

रिपोर्ट की मानें तो फवाद आलम अमेरिका में शिकागो किंग्समैन के लिए माइनली क्रिकेट T20 में खेलेंगे। अगस्त और सितंबर में होने वाले माइनली लीग क्रिकेट चैंपियनशिप में करीब 150 मुकाबले खेले जाएंगे। जिसमें 26 टीमें भाग लेंगी और 400 से ज्यादा अमेरिकी खिलाड़ी इसका हिस्सा बनेंगे।

ALSO READ: विराट-रोहित नहीं बल्कि 20 साल का ये खिलाड़ी भारत को जिताएगा 2023 वर्ल्ड कप, पूर्व चयनकर्ता ने की बड़ी भविष्यवाणी