yuvraj singh predict world cup 2023 winners

क्रिकेट का महाकुंभ यानी कि वनडे वर्ल्ड कप का आगाज इस साल भारत की धरती पर किया जाएगा, जिसके लिए सभी देशों की टीमें लगभग पूरी तरह से तैयार हैं। वहीं भारतीय टीम में भी लगातार इस बड़े टूर्नामेंट को देखते हुए कई सारे बड़े बदलाव किए जा रहे हैं।

हालांकि इस बीच आज हम आपको ऐसे 5 स्पिन ऑलराउंडर खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं, जो अपने देश की टीम को ट्रॉफी जिताने में बड़ी भूमिका निभा सकते हैं।

लियाम लिविंगस्टोन

इस कड़ी में सबसे पहला नाम मॉन्स्टर छक्के से दुनिया भर में अपनी पहचान बनाने वाले लियाम लिविंगस्टोन का आता है। जो वनडे वर्ल्ड कप में अपनी टीम को जीत दिलाने में बड़ी भूमिका निभा सकते हैं। घातक गेंदबाजी करने के साथ- साथ ही खिलाड़ी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए भी जाने जाते हैं।

मिचेल सेंटनर

इस कड़ी में दूसरा नाम न्यूजीलैंड के बेहतरीन खिलाड़ी खेल का आता है। अपनी आक्रामक बल्लेबाजी से गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाने वाले मिचेल सेंटनर न्यूजीलैंड की जीत में एक बड़ी भूमिका निभा सकते हैं।

ग्लेन मैक्सवेल

इस कड़ी में तीसरा नाम ऑस्ट्रेलिया के बेहतरीन खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल का आता है। ग्लेन मैक्सवेल हमेशा से ही वनडे क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी रहे हैं। भारतीय पिचों पर कैसे खेलना है इस बात की परख ग्लेन मैक्सवेल को बखूबी है।

मोईन अली

इस कड़ी में चौथा नाम मोईन अली का आता है। इस बात को आप बखूबी समझ सकते हैं कि एशेज सीरीज के लिए इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स और ब्रैंडन मैकुलम ने अपने देश की जीत के लिए उन्हें अपने रिटायरमेंट से वापस मैदान में लाने के लिए मजबूर किया था। खिलाड़ी को भी भारतीय पिचों का काफी अच्छा अनुभव है और वह इंग्लैंड की जीत में एक बड़ी भूमिका निभा सकते हैं।

रविंद्र जडेजा

इस कड़ी में आखिरी नाम भारतीय टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा का आता है। जिस तरीके से जडेजा ने आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए शानदार खेल का प्रदर्शन दिखाया है। उसको देखकर माना जा रहा है कि वह वनडे वर्ल्ड कप में भी भारतीय टीम के लिए बड़े एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं।

बता दें कि जडेजा वेस्टइंडीज के खिलाफ भी सीरीज में दमदार प्रदर्शन दिखा रहे हैं। अगर वह ऐसा ही फॉर्म अपना वनडे वर्ल्ड कप तक बरकरार रखते हैं तो भारत को जीतने से कोई भी नहीं रोक सकता।

ALSO READ: इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने IPL खेलने के लिए छोड़ा पाकिस्तान, आईपीएल 2024 में इस टीम से खेलेगा क्रिकेट

Published on August 11, 2023 6:47 pm