MS DHONI STOP MATCH FOR MATHEESHA PATHIRANA

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) के सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) फाइनल का टिकट कटा लिया है। चेन्नई (CSK) ने गत वर्ष की विजेता रही गुजरात (GT) को 15 रनों से शिकस्त देकर फाइनल में अपनी जगह को पक्का कर लिया है। सीएसके के लिए जीत में टीम के गेंदबाजों ने बड़ी भूमिका निभाई, जिन्होंने एक के बाद एक बल्लेबाज को आउट करके पवेलियन का रास्ता दिखाया। लेकिन इन सबके बीच मैच मैं चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के ऊपर कई सारे सवाल खड़े हो गए हैं।

MS Dhoni के ऊपर खड़े हुए कई सवाल

गुजरात को हराकर दसवीं बार आईपीएल में अपनी जगह बनाने वाली चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के ऊपर खेल भावना के खिलवाड़ करने के आरोप लग रहे हैं कई सारे भारतीय और विदेशी क्रिकेटर ने भी इस पर अपनी अपनी राय रखी है।

दरअसल पारी के 16वें ओवर के आगाज से पहले मथीशा पथिराना को लेकर जमकर बहस बाजी हुई और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अंपायर तक से लड़ते हुए नजर आए जिसकी वजह से यह मुकाबला काफी 5 मिनट तक रुक आ रहा।

सीएसके के इस गेंदबाज को लेकर हुआ हंगामा

दरअसल धोनी (MS Dhoni) अपना 16वां ओवर पथिराना से डलवाना चाहते थे, लेकिन तभी अंपायर ने बीच में दखलअंदाजी की और उन्हें गेंदबाजी करने से रोक दिया। अंपायर के मुताबिक, खिलाड़ी लंबे समय से फील्ड से बाहर थे और वह मैदान पर आने के साथ ही गेंदबाजी नहीं कर सकते। 4 से 5 मिनट की बातचीत के बाद एंपायर ने गेंदबाजी की परमिशन दे दी।

क्रिकेट के दिग्गजों ने उठाए सवाल

दरअसल ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ब्रैड हॉग ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि,

“धोनी ने अपनी मौजूदगी का पूरी तरह से फायदा उठाया और अंपायर्स को 4 मिनट तक उलझाए रखा ताकि पथिराना को गेंदबाजी का मौका मिल सके। अंपायर्स सिचुएशन को कंट्रोल करने के बजाए घटना पर हंस रहे थे, जो काफी नहीं।”

बता दें कि ब्रैड हॉग के अलावा कई सारे अन्य खिलाड़ियों ने भी इस पर सवाल उठाए हैं और धोनी को इस पर फटकार लगाई है।

Read More : IPL 2022: नीलामी में अनसोल्ड होने के बाद, अब सुरेश रैना इस विदेशी लीग से खेलते आयेंगे नजर, BCCI से कर चुके हैं अपील

Published on May 25, 2023 9:55 pm