IND vs BAN FANS

भारत में इस समय इंडियन प्रीमियर लीग खेली जा रही है, तो वहीं इसके तुरंत बाद टीम इंडिया को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलना है। पुरुष क्रिकेट टीम की तरह ही महिला क्रिकेट टीम का शेड्यूल भी इस साल काफी ज्यादा व्यस्त है। टीम को अगले महीने यानी कि जून में बांग्लादेश का दौरा करना है।

टीम को इस दौरे पर तीन वनडे मैच और तीन T20 मैच खेलने हैं, लेकिन इन सबके बीच में टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ महिला क्रिकेट खिलाड़ियों से मिलने पहुंचे।

महिला क्रिकेट खिलाड़ियों से मिलने पहुंचे राहुल द्रविड़

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला इंग्लैंड में खेला जाना है और इंग्लैंड रवाना होने से कुछ घंटे पहले ही भारतीय पुरुष टीम के कोच राहुल द्रविड़ एनसीए में भारतीय महिला क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों से मिलने पहुंचे।

जहां उन्होंने टीम को कई सारे बल्लेबाजी और गेंदबाजी के साथ-साथ छोटे-छोटे हुनर भी सिखाए। बता दें कि भारतीय महिला टीम फ़िलहाल बांग्लादेश दौरे से पहले एमसी में अनुकूल शिविर का हिस्सा है।

बीसीसीआई ने ट्वीट करके दी जानकारी

दरअसल बीसीसीआई ने नेशनल क्रिकेट एकेडमी की कुछ फोटो को ट्वीट किया है। इसके साथ ही उन्होंने इस बात की जानकारी दी है। फोटो के साथ में कैप्शन भी दिया गया है जिसमें लिखा है कि,

“हेड कोच राहुल द्रविड़ ने बैंगलोर के नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में सीनियर महिला क्रिकेटरों के साथ बहुत ही व्यावहारिक बातचीत की। उन्हें तैयारी, निरंतर सुधार की आवश्यकता और उत्कृष्टता हासिल करने की प्रक्रिया पर एक नया दृष्टिकोण मिला। हम भारत की महिला क्रिकेटरों के साथ बातचीत का समय निकालने के लिए राहुल द्रविड़ को धन्यवाद देते हैं।”

इन महिला खिलाड़ियों ने लिया शिविर में हिस्सा

दीप्ति शर्मा, शेफाली वर्मा, रिचा घोष, जेमिमा रोड्रिग्स, राजेश्वरी गायकवाड़, पूजा वस्त्रकार, देविका वैद्य, हरलीन देओल, सायका इशाक, अरुंधति रेड्डी सहित भारत के कुछ टॉप क्रिकेटरों ने हिस्सा लिया.

ALSO READ: GT vs MI: बारिश की वजह से रद्द हुआ मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस का मैच तो बिना खेले सीधे फाइनल में पहुंच जाएगी ये टीम