MS DHONI POST MATCH GT VS CSK

महेंद्र सिंह धोनी: इंडियन प्रीमियर लीग में प्लेऑफ़ के मैच शुरू हो चुके हैं, जिसमें पहला क्वालीफायर मुकाबला एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया। गुजरात और चेन्नई के बीच में एक शानदार भिड़ंत देखने को मिली। टॉस जीत कर हार्दिक पंड्या ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, तो वहीं मैदान पर पहले बल्लेबाजी करने उतरी महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग ने 7 विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाए।

इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने मैदान पर उतरी गुजरात स्कोर का पीछा करने में नाकामयाब हुई और चेन्नई सुपर किंग्स ने 15 रनों से यह मुकाबला जीत आईपीएल 2023 के फाइनल में अपनी जगह पक्की की।

महेंद्र सिंह धोनी ने रविंद्र जडेजा को दिया जीत का पूरा श्रेय

इस मुकाबले को जीतने के बाद महेंद्र सिंह धोनी की टीम ने जहां प्लेऑफ में अपनी जगह बनाई तो वहीं टीम की जीत से धोनी बेहद खुश दिखाई दिए और उन्होंने मुकाबले को जीतने के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में बड़ा बयान दिया, जिसमें उन्होंने कहा कि,

“आईपीएल इतना बड़ा है कि यह सिर्फ एक और फाइनल है। पहले 8 शीर्ष टीमें हुआ करती थीं, अब यह 10 हैं। मैं यह नहीं कहूंगा कि यह सिर्फ एक और फाइनल है। 2 महीने की मेहनत है। सभी ने योगदान दिया है। हां, मध्यक्रम को पर्याप्त मौके नहीं मिले हैं। जीटी एक शानदार टीम है और उन्होंने बहुत अच्छा पीछा किया है, इसलिए सोचा था कि उन्हें अंदर ले लिया जाए।

लेकिन टॉस हारना अच्छा रहा। अगर जड्डू को ऐसे हालात मिलते हैं जो उसकी मदद करते हैं। उसे मारना बहुत कठिन है। उनकी गेंदबाजी ने खेल बदल दिया। मोइन के साथ उनकी साझेदारी को नहीं भूलना चाहिए। हम एक माहौल बनाने की कोशिश करते हैं और यह पता लगाते हैं कि एक तेज गेंदबाज की ताकत क्या है। हम उन्हें आत्मविश्वास देने की कोशिश करते हैं और उनसे कहते हैं ‘कृपया अपनी गेंदबाजी को एक्सप्लोर करने की कोशिश करें।”

मैं बहुत परेशान करने वाला कप्तान हो सकता हूं: महेंद्र सिंह धोनी

कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी बात को आगे बढ़ाया और कहा कि,

“हम उन्हें ज्यादा से ज्यादा मोटिवेट करने की कोशिश करते हैं। सपोर्ट स्टाफ है, ब्रावो और एरिक हैं। आप विकेट देखते हैं और उसके अनुसार आप फील्ड को एडजस्ट करते रहते हैं। मैं बहुत परेशान करने वाला कप्तान हो सकता हूं, मैं क्षेत्ररक्षकों को 2-3 फीट आगे-पीछे करता रहता हूं। क्षेत्ररक्षकों से मेरी बस यही गुजारिश है कि मुझ पर नजर रखो।

गर कोई कैच छूटता है तो कोई प्रतिक्रिया नहीं होगी (मुझसे), बस मुझ पर नजर रखें। मुझे नहीं पता (अगले साल वापस?) – मेरे पास फैसला करने के लिए 8-9 महीने हैं। अब वह सिरदर्द क्यों लें। मैं हमेशा सीएसके के लिए वहां रहूंगा, जहां वह खेलेंगे या बाहर (कोचिंग स्टाफ में)।”

चेन्नई सुपर किंग्स ने जीता मुकाबला

टॉस हारकर मैदान पर बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नईकी शुरुआत काफी अच्छी थी। टीम के दोनों सलामी बल्लेबाजों ने शानदार पारी खेली और 100 रन बनाने का काम किया। ऋतुराज गायकवाड़ ने 60 रन डेवोन ने 40 रन बनाए।

शिवम दुबे ने एक रन अजिंक्य रहाणे 17 रन अंबाती रायडू ने भी 17 रन बनाए, तो वहीं धोनी एक रन बनाया। जबकि मोइन अली 9 रनों पर नाबाद रहे वहीं अगर बात गुजरात की तरफ से गेंदबाजों की बात करें तो मोहम्मद शमी और मोहित शर्मा को दो-दो विकेट हासिल हुए।

ALSO READ: “हार्दिक पंड्या के EGO को उसी के खिलाफ इस्तेमाल किया” दीपक चाहर ने बताया किस रणनीति से गुजरात को दी करारी शिकस्त

Published on May 24, 2023 7:50 am