MS DHONI PC

क्रिकेट जगत की सबसे बड़ी टी20 क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग में एक बार फिर से महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स ने अपना परचम लहराया है। आईपीएल के 14वें सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स ने शुक्रवार को कोलकाता नाइट राईडर्स को 27 रनों से हराने के साथ ही चौथी बार खिताब अपने नाम कर लिया है।

सीएसके ने चौथी बार खिताब को किया अपने नाम

इस सीजन चेन्नई सुपर किंग्स ने महेन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी में शुरुआत से ही बेहतरीन प्रदर्शन किया। सीएसके की टीम ने शुक्रवार को केकेआर के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट पर 192 रनों का स्कोर खड़ा किया।

इसके जवाब में केकेआर ने जबरदस्त शुरुआत तो की थी, लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजों ने कमाल की वापसी करते हुए केकेआर को 165 रन के स्कोर पर ही रोक लिया और 27 रनों से मैच को अपने नाम कर लिया।

ALSO READ: IPL 2021: चेन्नई सुपर किंग्स से फाइनल में मिली हार के बाद टूट पड़े ओएन मॉर्गन, इन्हें माना हार का जिम्मेदार

धोनी ने केकेआर को बताया जीत का सही हकदार

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए शुरुआत से कप्तानी कर रहे महेन्द्र सिंह धोनी ने इस टीम को 9 बार फाइनल में पहुंचाया जिसमें से ये चौथा खिताब जीतने में सफलता हासिल की। सीएसके की टीम को खिताब जीतने की मानो आदत सी हो चुकी है। धोनी के धुरंधरों के द्वारा टीम यूनिट के रूप में प्रदर्शन के बाद ये सफलता हाथ लगी।

लेकिन जब मैच का प्रेजेंटेशन हुआ तो सीएसके के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने एक बात कहकर हर किसी को हैरान कर दिया। धोनी ने यहां सीएसके की बात करने से पहले केकेआर को इस सीजन के खिताब का सही हकदार करार दिया।

ALSO READ: IPL 2021: चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ फाइनल मैच से पहले केकेआर के लिए आई बुरी खबर, दिनेश कार्तिक को BCCI ने सुनाई ये सजा

केकेआर ने जो वापसी की वो तारीफ के काबिल

इस बयान से हर कोई हैरान तो था, लेकिन धोनी ने इसके पीछे जो कारण बताया वो दिल जीत लेने वाला है। धोनी से कमेंटेटर हर्षा भोगले ने अपनी टीम की खूबी के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि

“चेन्नई की जीत से पहले केकेआर की बात करनी चाहिए। कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाड़ियों ने इस सीजन में जिस तरह का प्रदर्शन किया, वो काबिलेतारीफ है। सीजन के पहले हाफ में केकेआर 7 में से सिर्फ 2 मैच जीत सकी थी। ऐसे में दूसरे हाफ में इतने सारे मैच जीतकर फाइनल में जगह बनाना शानदार प्रदर्शन कहलाएगा। इसके लिए उनके खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ की तारीफ की जानी चाहिए। सही मायने में वे जीत के हकदार थे।”

ALSO READ: IPL 2021 AWARDS WINNERS LIST: आईपीएल फाइनल के बाद इन खिलाड़ियों पर हुई पैसो की बारिश, हर्षल पटेल को मिले 3 अवार्ड्स