Dinesh Karthik

IPL 2021: KKR ने दिल्ली की टीम को मुकाबले में 3 विकेट से मात दिया. आर. अश्विन की गेंद पर राहुल त्रिपाठी ने छक्का लगाकर KKR को जीत दिलवाई, इसमें वेंकटेश अय्यर ने मैच जिताने वाली पारी खेली. फाइनल में कोलकाता का सामना 3 बार की चैम्पियन चेन्नई से होने वाला है. तीसरी बार कोलकाता फाइनल में गई है.  चेन्नई का ये फाइनल मैच 9वां है. दिल्ली के खिलाफ मुकाबले में  वेंकटेश अय्यर उभर कर सामने आये और उन्होंने शानदार 50 लगाया. शुभमन गिल ने बड़ी धैर्यता खेल से अपनी टीम को फाइनल में पहुंचा था. कोलकाता के लिए वरुण चक्रवर्ती ने बहुत ही गेंदबाजी की और दो विकेट धर दबोचे. सुनील नरेन ने भी बहुत बढ़िया गेंदबाजी की.

रबाडा ने फेंका 18वां ओवर

Dinesh-Karthik

दिल्ली की ओर तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा पारी ने 18वां ओवर फेंका, तो शुरु की चार गेदों पर कोई रन नहीं बना पाए. राहुल त्रिपाठी ने 5वीं गेंद पर सिर्फ एक रन बनाया और स्ट्राइक दिनेश कार्तिक को सौंप दी. रबाडा की 6वीं गेंद पर दिनेश कार्तिक ने 3 गेंद पर 0 रन बनाकर आउट हो गए. जिसमें गुस्से से उन्होंने स्टंप ही उखाड दी. इसे खेल भावना के खिलाफ मान लिया गया. फिर  फटकार लगाने के बाद उन पर  जुर्माना भी लगा दिया गया है.

आईपीएल की तरफ से एक बयान जारी किया , जिसमें कहा गया कि, ‘KKR के विकेटकीपर दिनेश कार्तिक को IPL क्वॉलिफायर-2 में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में लीग की आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया है. उन्होंने लेवल-1 के अनुच्छेद 2.2 का उल्लंघन किया’ इसी के साथ ही ये भी कहा गया कि डीके ने अपनी गलती मान ली है और दी गयी इस सजा को कबूल भी किया है. लेवल-1 के नियम के उल्लंघन करने में मैच रैफरी का फैसला लास्ट हो गया है.

दिनेश कार्तिक का IPL 2021 में प्रदर्शन ठीक नहीं रहा है. उन्होंने IPL 2021 में 16 मैचों में 214 रन बनाए हैं. कार्तिक ने 2020 में ही अपने प्रदर्शन पर ध्यान देने के लिए ही इस कप्तानी को छोड़ दिया था.

ALSO READ: अक्षर पटेल को बाहर कर क्यों शार्दुल ठाकुर को दिया गया टी20 विश्व कप में मौका, असली वजह आई सामने

शानदार गेंदबाजी कर कोलकाता को मिली जीत

dinesh karthik

यहां शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए IPL 2021 के क्वालीफायर-2 मुकाबले में गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने दिल्ली कैपिटल्स को 135 रनों पर मात दे दी . केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. केकेआर के लिए वरुण चक्रवर्ती ने दो, जबकि लॉकी फग्र्यूसन और और शिवम मावी ने एक-एक विकेट ले लिए.

ALSO READ-टी20 विश्व कप 2021 के बाद हमेशा के लिए खत्म हो सकता है इन भारतीय खिलाड़ियों का करियर

Published on October 15, 2021 7:46 am