VIRAT KOHLI AND ROHIT SHARMA ICC WC 23

वनडे विश्व कप भारत में खेला जा रहा है. भारतीय टीम शानदार प्रदर्शन कर रही है. भारत ने अब खेले तीन मुकाबलों में जीत दर्ज कर प्वाइंट टेबल पर नम्बर एक स्थान हासिल किया हुआ है. भारत के तरफ से रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन मैन ऑफ द टूर्नामेंट बनने की रेस में एक पाकिस्तान बल्लेबाज सबसे आगे है.

मोहम्मद रिजवान हैं सबसे आगे

अभी तक टूर्नामेंट में 14 मैच खेला जा चुके हैं. लगभग टीमों ने 3-3 मैच खेल लिए हैं. इन मैचों सबसे अधिक रन बनाने वाले की लिस्ट में सबसे आगे पाकिस्तान विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान हैं. रिजवान ने अब तक तीन मैच खेले हैं, जिसमें उनके नाम 124 की बेहतरीन औसत से 248 रन दर्ज हैं.

मोहम्मद रिजवान ने श्रीलंका के खिलाफ 131 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली थी. भारत के खिलाफ भी रिजवान सेटेल हो गए थे, लेकिन 49 के योग पर उनको जसप्रीत बुमराह ने बोल्ड आउट कर दिया था.

रोहित शर्मा तीसरे नम्बर पर हैं मौजूद

पहले नम्बर पर रिजवान हैं तो दूसरी नम्बर पर न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज डेवोन काॅनवे हैं. काॅनवे ने भी अब तक तीन मैच खेले है. इन तीन पारियों में उन्होंने 229 रन बनाए हैं. इंग्लैंड के खिलाफ पहले ही मैच में काॅनवे ने 152 रनों की अविश्वसनीय पारी खेली थी. तीसरे नम्बर पर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा मौजूद हैं.

रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फ्लाॅफ रहे थे, लेकिन अगले दो मैचों में उन्होंने कमाल कर दिखाया था. अफगानिस्तान के खिलाफ उन्होंने 131 रन बनाए थे तो पाकिस्तान के खिलाफ उनके बल्ले से 83 रनों की पारी निकली थी.

डी काॅक और कुसल मेंडिस भी हैं लिस्ट में शामिल

चौथे नम्बर पर दक्षिण अफ्रीकी सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी काॅक है. डी काॅक ने अब तक दो मैच खेले है जिसमें उन्होेंने दोनों में शतक बनाए हैं.

डी काॅक ने 2 मैचों में 104 को औसत के साथ 209 रन बनाए हैं. पांचवे नम्बर पर श्रीलंकाई विकेटकीपर बल्लेबाज कुसल मेंडिस हैं. कुसल ने अब तक खेले तीन मैचों में 69 की औसत से 207 रन बनाए हैं.

ALSO READ: भारत को विश्व कप जीताने के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं राहुल द्रविड़, टीम की छुट्टी होने के बाद भी 2 दिन से लगातार कर रहे ये काम!

Published on October 17, 2023 8:48 pm