RAHUL DRAVID TEAM INDIA

भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ एक अलग ही स्तर पर टीम आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 में अपनी टीम के लिए समर्पित दिखाई दे रहे हैं। इसी दौरान उन्होंने एक ऐसा काम भी टीम के लिए किया जो इस वक़्त मीडिया की सुर्खियों में बना हुआ है।गौरतलब है कि ऐसा ही कुछ द्रविड़ ने चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ़ भारत के मैच से पहले किया था।

भारतीय टीम 15 अक्टूबर को पुणे पहुंची, जहाँ पूरी टीम होटल पहुंची और खिलाड़ियों के लिए सोमवार के दिन को आराम करने के लिए दिया गया। मैनेजमेंट और बोर्ड की तरफ़ से बताया गया कि बांग्लादेश के खिलाफ़ पुणे में 19 अक्टूबर को खेले जाने वाले मैच से पहले भारतीय टीम 17 अक्टूबर, मंगलवार को अपनी प्रैक्टिस शुरु करेगी।

राहुल द्रविड़ के इस कदम ने किया सबको हैरान

हालांकि राहुल द्रविड़ इन सब बातों से दूर सीधा महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम पहुंचे और उन्होंने पिच का मुआयना किया। इस दौरान द्रविड़ पिच क्यूरेटर के अलावा ग्राउंड स्टाफ़ से भी मिले और पिच के सिलसिले में उनसे विचार विमर्श किया।

राहुल द्रविड़ का ऐसा करना भारतीय टीम के लिहाज़ से इसलिए भी अहम है, क्योंकि पुणे के एमसीए स्टेडियम में आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 का खेला जाने वाला ये पहला मैच होगा। इसके चलते पिच के मिज़ाज पर सबकी नज़रे होंगी।

इससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ़ खेले गए मैच से पहले भी भारतीय हेड कोच द्रविड़ ने पिच को बड़ी बारीक़ी से एनालाइंज़ किया था और इसके बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी का फ़ैसला लेते हुए सबको चौंका दिया था।

बता दें कि वनडे विश्व कप इतिहास में पाकिस्तान के खिलाफ़ ये पहला मौका था जब भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला किया।

पाकिस्तान के खिलाफ़ दिखा था भारतीय गेंदबाज़ों का दबदबा

पहले बल्लेबाज़ी करते हुए पाकिस्तान की पूरी टीम ने भारतीय गेंदबाज़ों के सामने घुटने टेक दिए 191 रन के मामूली स्कोर पर 42.5 ओवर में ऑलआउट हो गई।

इसके बाद दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करते हुए रोहित शर्मा की 86 रनों की ताबड़तोड़ पारी के दम पर भारतीय टीम ने महज़ 30.3 ओवरों में 3 विकेट के नुक़सान पर 192 रन बना कर लक्ष्य हासिल कर लिया और 7 विकेट से शानदार जीत दर्ज की।

ALSO READ: “विश्व कप 2023 का वो सबसे खतरनाक कप्तान” रिकी पोंटिंग ने कहा अकेले अपनी टीम को बना देगा विश्व विजेता