NED vs SA

आज धर्मशाला के खूबसूरत स्टेडियम पर दक्षिण अफ्रीका और नीदरलैंड के बीच मुक़ाबला खेला गया. यह मैच कई मायनों में वनडे विश्व कप में अब तक खेले सभी मुकाबलों में सबसे दिलचस्प रहा. मैच में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी थी. पहले खेलने उतरी नीदरलैंड ने बारिश के बाद निर्धारित 43 ओवर में कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स के अर्धशतक की मदद से 245 रन बनाया.

इसके जवाब में खेलने उतरी दक्षिण अफ्रीका सिर्फ 207 रन पर आलआउट हो गई. इस तरह नीदरलैंड ने यह मैच 38 रन से जीत लिया.

स्कॉट एडवर्ड्स ने जड़ा अर्द्धशतक, नीदरलैंड ने बनाए 245 रन

टाॅस हारकर पहले खेलने उतरी नीदरलैंड की शुरुआत साधारण रही. सलामी बल्लेबाज विक्रमजीत सिंह सिर्फ 2 रन बनाकर रबाडा के शिकार बन गए. नीदरलैंड्स के सबसे बड़े स्टार बास डी लीडे भी इस मैच में कुछ खास नही कर सके और रबाडा के हाथों एलबीडब्ल्यू आउट हुए.

मीडिल ऑर्डर में साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट ने 19 और तेजा निदामानुरु ने 20 रन बनाकर कुछ जरूर जोड़े. लेकिन नीदरलैंड के तरफ से सबसे अधिक रन कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने बनाए. एडवर्ड्स ने 69 गेंदो में 10 चौके और 1 छक्के की मदद से 78 रन बनाए.

अंत में भारतीय मूल के आर्यन दत्त ने 3 गगनचुम्बी छक्कों की मदद से 23 रन बनाए. इन पारियों के दम पर नीदरलैंड ने 43 ओवर में 245 रन बनाए.

दक्षिण अफ्रीका 38 रनों से हारी

246 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाजों के बीच पहले विकेट लिए सिर्फ 36 रन जोड़ा जा सका. क्विंटन डी काॅक ने 20 तो टेम्बा बावुमा ने 16 रन बनाए. मीडिल ऑर्डर में रासी वेन डेर डसेन 4 और एडन मार्करम सिर्फ एक रन बनाकर आउट हो गए.

इस तरफ से दक्षिण अफ्रीका के पहले चार विकेट सिर्फ 44 रन पर गिर थे. इसके बाद हेनरिक क्लासेन ने 28 और डेविड मिलर ने 43 रन बनाकर मैच को बचाने की कोशिश की. अंतिम में जेराल्ड कोएत्ज़ी ने 22 और केशव महराज ने 40 रन बनाए.

हालांकि दक्षिण अफ्रीका की पूरी टीम सिर्फ 207 रन पर आलआउट हो गई. इस तरह से नीदरलैंड ने इस टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत हासिल की है.

ALSO READ: रोहित शर्मा और विराट कोहली नहीं बल्कि ये बल्लेबाज बनेगा विश्व कप 2023 में ‘मैन ऑफ़ द टूर्नामेंट’, 124 की औसत से कर रहा रनों की बरसात