Mohammad Hafeez on babar azam

पाकिस्तान की हार के बाद लगातार एक-एक करके कई दिग्गजों की प्रतिक्रिया सामने आ रही है, अब पाकिस्तान की हार के बाद पूर्व ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) अपनी नाराजगी जाहिर करते नजर आ रहे हैं. जहां उन्होंने पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम को अपना निशाना बनाया है और उनकी रणनीति की जमकर आलोचना की है.

एक तरफ विराट कोहली और हार्दिक पंड्या की आतिशी पारी ने पाकिस्तान के मुंह से जीत छीन ली, वहीं दूसरी तरफ मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) को लगता है कि 20वें ओवर में बाबर आजम ने गलत रणनीति अपनाई जिस वजह से यह मुकाबला पाकिस्तान के हाथ से निकल गया.

बाबर आजम पर निकाली भड़ास

पाकिस्तान की हार पर पाकिस्तानी दिग्गजो के बाद मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) ने बाबर आजम पर तंज कसते हुए कहा कि

“बाबर की कप्तानी एक पवित्र गाय की तरह जिसकी आलोचना नहीं की जा सकती. यह लगातार तीसरा बड़ा गेम है, जिसमें हम बाबर की कप्तानी में खामियां देख रहे हैं, लेकिन हम सुनते रहते हैं कि जब वह 32 साल का हो जाएगा, तब तक वह सीख जाएगा.”

मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) का मानना है कि जब टीम इंडिया सातवें ओवर से 11वें ओवर तक रन बनाने के लिए संघर्ष कर रही थी, तो उस समय बाबर आजम ने स्पिनर से ओवर्स का कोटा पूरा क्यों नहीं करवाया. इस गलती का भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ने बखूबी फायदा उठाया.

20वें ओवर पर भी उठा सवाल

भारत-पाकिस्तान के बीच इस मुकाबले में भारतीय पारी का 20वां ओवर काफी रोमांचक साबित हुआ, जिसमें कई ऐसे पल देखने को मिले, जिसकी उम्मीद शायद दोनों ही टीमों के खिलाड़ी ने नहीं की थी. मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) ने 20वां ओवर मोहम्मद नवाज को सौंपने को लेकर बाबर आजम पर सवाल उठाया और कहा कि

“इस अहम मैच में आप इतनी बड़ी गलती कैसे कर सकते हैं. नवाज बाएं हाथ के स्पिनर हैं, लेकिन अंतिम ओवर में उसे बतौर सीम गेंदबाज इस्तेमाल किया गया, बाबर आजम के गलत फैसले ने सब कुछ बिगाड़ दिया.”

ALSO READ: फिर देखने को मिलेगा भारत-पाकिस्तान मैच, एक बार फिर आमने-सामने दिखेंगे शाहीन शाह अफरीदी और विराट कोहली

विराट कोहली ने पलट दिया मैच

आपको बता दें कि भारत के इस ऐतिहासिक जीत में विराट कोहली और हार्दिक पांड्या का बहुत बड़ा योगदान था, जिन्होंने पाकिस्तान से यह बहुत बड़ी जीत छीन ली. देखा जाए तो मिडिल ओवर में टीम इंडिया के बल्लेबाज जब रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे थे, तब ऐसा लग रहा था कि मैच फंस सकता है.

लेकिन विराट कोहली ने 53 गेंदों पर 82 रनों की पारी खेली और चौके-छक्के से इस मुकाबले का दृश्य ही बदल दिया और अब परिणाम सबके सामने है, टीम इंडिया ये मैच 4 विकेट से जीतकर 2 अंक हासिल करने के बाद पॉइंट टेबल में अपने ग्रुप में टॉप पर बैठी हुई है.

ALSO READ: ब्रेट ली ने सचिन नहीं इस भारतीय खिलाड़ी को बताया लीजेंड, कहा लोग हमेशा भूल जाते हैं कि वो……