India National Cricket Team t20 world cup 2022

टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया (Team India) ने पाकिस्तान जैसे देश को हराकर टूर्नामेंट का आगाज कर दिया है, इस बार भारतीय टीम के खिलाड़ी बेहद ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और खिलाड़ियों का अगर यही प्रदर्शन जारी रहा, तो फिर इस बार टीम इंडिया का सेमीफाइनल में पहुंचना पक्का है.

दरअसल पाकिस्तान के खिलाफ जब रोहित शर्मा और केएल राहुल जैसे बड़े ओपनर खिलाड़ी आउट हो गए थे तो उस वक्त हार्दिक पांड्या और विराट कोहली ने अपनी आतिशी पारी के दम पर टीम इंडिया को यह जीत दिलाई, जहां अब सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए टीम इंडिया (Team India) को तीन और टीमों को हराना होगा.

Team India की मुश्किलें हुईं कम

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया (Team India) को ग्रुप दो में शामिल किया गया है जिसमें भारत के अलावा बांग्लादेश, साउथ अफ्रीका, नीदरलैंड, पाकिस्तान और जिंबाब्वे की टीम शामिल है. इससे पहले जिंबाब्वे और साउथ अफ्रीका के बीच बारिश की वजह से मुकाबले को रद्द किया गया और दोनों टीमों को एक-एक अंक से संतोष करना पड़ा.

सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए इन दोनों ही टीमों को अपना रन रेट सही रखना होगा तभी जाकर यह संभव हो सकता है जिसका फायदा साफ तौर पर टीम इंडिया (Team India) को मिलेगा.

इन तीन टीमों को हराना होगा

अगर टीम इंडिया (Team India) को इस बार टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में अपनी जगह बनानी है, तो फिर जिस तरह पाकिस्तान को हराकर भारत ने 2 अंक हासिल किए हैं, उसी तरह नीदरलैंड, बांग्लादेश और जिंबाब्वे को हराना होगा, जिसके बाद टीम इंडिया के पास 8 अंक हो जाएंगे और वह सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएगी.

आपको बता दें कि 31 अक्टूबर को टीम इंडिया (Team India) का मुकाबला साउथ अफ्रीका से होना है, जिसमें टीम इंडिया हर हाल में जीत हासिल करना चाहेगी.

ALSO READ: फिर देखने को मिलेगा भारत-पाकिस्तान मैच, एक बार फिर आमने-सामने दिखेंगे शाहीन शाह अफरीदी और विराट कोहली

इस बार खत्म हो सकता है ट्रॉफी का इंतजार

इस बार टीम इंडिया (Team India) 15 साल के सूखे को खत्म करने के लिए टी20 वर्ल्ड कप में एड़ी चोटी का जोर लगा रही है, जो पाकिस्तान के खिलाफ हुए मुकाबले में नजर आ गया. साल 2007 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारत ने टी20 वर्ल्डकप का खिताब अपने नाम किया था.

इसके बाद से ही टीम इंडिया (Team India) इस ट्रॉफी के लिए तरस रही है जहां इस बार रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत एक नया इतिहास रचने की ओर आगे बढ़ रहा है.

ALSO READ: ब्रेट ली ने सचिन नहीं इस भारतीय खिलाड़ी को बताया लीजेंड, कहा लोग हमेशा भूल जाते हैं कि वो……