IND vs PAK

23 अक्टूबर को खेले गए भारत-पाकिस्तान मैच पर चर्चा रूकने का नाम ही ले रहा है. जितने भी क्रिकेट प्लेइंग देश है सब इसी मैच पर बात कर रहे हैं. इस मैच में भारत ने पाकिस्तान को अंतिम गेंद पर 4 विकेट से हरा दिया. अब ख़बर आ रही है कि यह मैच आपको फिर से देखने को मिलेगा. कब और कैसे देख सकते हैं यह मैच समझ लीजिए.

कैसे देख सकेंगे फिर से भारत-पाकिस्तान मैच

भारत में इस समय ज़ोरों से दिवाली मचाई जा रही है. इस दिवाली को और भी खूबसूरत बना दिया है भारतीय क्रिकेट टीम ने. भारत ने पाकिस्तान को हराकर भारत को दिवाली की दोगुनी खूशी दी है.

अब स्टार स्पोर्ट्स ने यह ऐलान किया है कि यह मैच फैंस को दोबारा रात 8 बजे से देखने को मिलेगा. ख़ास बात यह है कि यह हाईलाइट नही होगा बल्कि यहाँ मैच का एक-एक गेंद दिखाया जायेगा, जिससे फैंस को लगेगा कि यह मैच लाइव आ रहा है.

भारत ने पाकिस्तान को किया था पस्त

23 अक्टूबर को भारत-पाकिस्तान का मैच मेलबर्न के क्रिकेट ग्राउंड पर दोपहर 1:30 बजे शुरू हुआ. टॉस जीतकर भारत ने पहले गेंदबाजी चुना. पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट खोकर 159 रन बनाया. जवाब में भारत ने इस लक्ष्य का पीछा मैच के आखिरी गेंद पर किया. विराट कोहली ने हैरतअंगेज पारी खेलते हुए 53 गेंदो में 82 रन बनाया.

जैसे ही मैच के आखिरी गेंद पर अश्विन ने मिड-विकेट के उपर से शॉट लगाकर एक रन बनाया तब से ही भारत में दिवाली मननी शुरू हो गई. द्रविड जैसे शांत कोच को उछल-उछल कर सेलिब्रेट करते देखकर आप इस मैच के महत्व को समझ सकते हैं.

ALSO READ: ब्रेट ली ने सचिन नहीं इस भारतीय खिलाड़ी को बताया लीजेंड, कहा लोग हमेशा भूल जाते हैं कि वो……

अर्शदीप और कोहली ने किया था कमाल

अर्शदीप सिंह ने शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम और सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिज़वान को आउट कर पाकिस्तान की कमर तोड़ दी. अर्शदीप सिंह ने 4 ओवर में 32 रन देकर 3 सफलताएं प्राप्त की.

लक्ष्य का पिछा करते हुए विराट कोहली ने अपने टी-ट्वेंटी कैरियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली और भारत को जीत दिलाया. विराट ने 6 चौके और 4 छक्के की मदद से 82 रन बनाया. इस पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का अवार्ड भी मिला.

ALSO READ: पाकिस्तान के जबड़े से छिनी विराट कोहली, अब VIRAT KOHLI को आई महेंद्र सिंह धोनी की याद, तारीफ में कही ये बात