मोईन अली का चौकाने वाला फैसला CSK से तोड़ा नाता, अब इस टीम से खेलते आयेंगे नजर
मोईन अली का चौकाने वाला फैसला CSK से तोड़ा नाता, अब इस टीम से खेलते आयेंगे नजर

अगले साल 2023 में साउथ अफ्रीका में नई टी20 लीग शुरू हो रही है जहा आईपीएल की 6 टीमों ने अपनी फ्रेंचाइजी इस लीग में खरीदी है। इस लीग के लिए सभी टीमों ने अपने नाम और खिलाड़ियों की भी घोषणा कर दी है। 

Moeen Ali ने तोड़ दिया CSK से रिश्ता

इन सभी फ्रेंचाइजी में से चेन्नई सुपर किंग्स ने भी एक टीम खरीदी है और टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही CSK को एक बड़ा झटका लग चुका है। चेन्नई सुपर किंग्स की नई खरीदी टीम, जोहानसबर्ग फ्रेंचाइजी, या ‘जोबर्ग सुपर किंग्स’ से स्टार ऑलराउंडर Moeen Ali ने अपना नाम वापस ले लिया है। 

साल 2021 में आईपीएल में CSK विजेता रही थी कहा मोईन अली का जीत में बड़ा योगदान था। इसी के चलते उन्हें आईपीएल 2022 की मेगा ऑक्शन में एक बार फिर टीम के साथ जोड़ा गया था। 

ऐसे में अपने भरोसेमंद खिलाड़ी को चेन्नई सुपर किंग्स ने अपनी नई फ्रेंचाइजी के साथ भी जोड़ा लेकिन उन्होंने अपना टीम से वापस ले लिया। रिपोर्ट्स के अनुसार मोईन अली ने अपना नाम इस नई लीग से वापस ले लिया है और नाम वापस लेने की वजह अभी सामने नहीं आई है।

ALSO READ: 5 महान क्रिकेटर जिन्होंने अपने देश के लिए लगाया रनों का अंबार, लेकिन कभी नहीं मिला विश्व कप खेलने का मौका

आईपीएल में शानदार रिकॉर्ड

मोईन अली ने सबसे पहली बार आईपीएल साल 2018 में खेला था और उन्होंने अपना डेब्यू आरसीबी के लिए किया था। वह उस साल कुछ खास नही कर सके और फिर उन्हें 2020 के सीज़न के बाद टीम से रिलीज़ कर दिया गया।

लेकिन इसके बाद उनका खेल बेहेतर हो गया और साल 2021 में वह चेन्नई सुपर किंग्स से जुड़े। इस सीजन में उन्होंने 15 मैचों में 357 रन रन बनाए और गेंद से भी उपयोगी साबित हुए। 

मोईन अली ने हाल ही में टेस्ट क्रिकेट से सन्यास ले लिया था। अब वह इंग्लैंड के लिए केवल वनडे और टी20 क्रिकेट ही खेलते हैं। अक्टूबर में वह इंग्लैंड के लिए टी20 विश्व कप 2022 में खेलते नजर आएंगे।

ALSO READ: Road Safety World Series: स्टुअर्ट बिन्नी और सुरेश रैना की विस्फोटक पारी की बदौलत India Legends ने South Africa Legends को 61 रनों से हराया