T20 विश्व कप 2022 के लिए 15 सदस्यीय संभावित भारतीय टीम, इन 3 खिलाड़ियों की हुई वापसी तो ऋषभ पंत समेत इन क्रिकेटर्स का कटा पत्ता!
T20 विश्व कप 2022 के लिए 15 सदस्यीय संभावित भारतीय टीम, इन 3 खिलाड़ियों की हुई वापसी तो ऋषभ पंत समेत इन क्रिकेटर्स का कटा पत्ता!

भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) एशिया कप 2022 से बाहर हो गई है। लेकिन अब टी20 विश्व कप 2022 जोकि अगले महीने से ही खेला जाएगा। 16 सितंबर को इसके लिए टीम का ऐलान किया जायेगा। टी20 विश्व कप 2022 के लिए टीम इंडिया की ओर से इन खिलाड़ियों का चुना जाना लगभग तय हैं।

1- रोहित शर्मा (Rohit Sharma)

भारतीय क्रिकेट टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा ने एशिया कप 2022 में अच्छा प्रदर्शन किया है। श्रीलंका क्रिकेट टीम के खिलाफ 71 रन की पारी खेली है। रोहित शर्मा टीम के कप्तान है। उनका टी20 विश्व कप 2022 का हिस्सा तय है। अच्छी बात यही है कि कप्तान रोहित शर्मा सलामी बल्लेबाज के तौर पर फॉर्म में हैं।

2 – केएल राहुल (KL Rahul)

भारतीय क्रिकेट टीम के उपकप्तान और सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने एशिया के खतम होते होते अपनी फॉर्म में वापसी की है। सुपर 4 के अंतिम मैच में केएल राहुल ने 61 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली है। साथ ही विराट कोहली के साथ 119 रन भी जोड़े हैं। जिसके बाद केएल राहुल का टी20 विश्व कप में स्थान लगभग तय माना जा रहा है।

3- विराट कोहली ( Virat Kohli)

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली एशिया कप 2022 में अपने पुराने रुख में लौट आए है। दो अर्धशतक के साथ साथ विराट कोहली ने टी20 फॉर्मेट में अपना पहला शतक बनाया है। विराट कोहली ने अंतिम सुपर 4 मैच में अफगानिस्तान के साथ 122 रन की नाबाद पारी खेली है। विराट कोहली ने लगभग तीन साल के बाद अपना 71वां शतक बनाया है।

Also Read : अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 में शतक लगाकर विराट कोहली ने इन 3 दिग्गज खिलाड़ियों का मुंह किया है बंद

4- दिनेश कार्तिक ( Dinesh Karthik)

भारतीय क्रिकेट टीम में आईपीएल से वापसी कर चुके दिनेश कार्तिक को टी20 विश्व कप 2022 में मुख्य विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर शामिल किया जा सकता है। दिनेश कार्तिक ने टी20 फॉर्मेट में अच्छी बल्लेबाजी का परिचय दिया है साथ ही खिलाड़ी की बतौर फिनिशर टीम इंडिया के मिशन ऑस्ट्रेलिया के लिए शामिल किया जा सकता है

5- हार्दिक पांड्या ( Hardik Pandya)

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑल राउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या भी इस लिस्ट में शामिल है। हार्दिक पांड्या बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों में ही काफी अच्छी के में नजर आ रहे हैं। हार्दिक पांड्या ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले ही मैच में 17 गेंद में 33 रन की नाबाद पारी खेलकर मैच जिताया था। जिसके बाद खिलाड़ी का टीम इंडिया में टी20 विश्व कप के लिए बतौर ऑल राउंडर जाना तय है।

Also Read : एशिया कप 2022 के बाद अब इन तीन खिलाड़ियों का कट सकता है पत्ता, टी20 विश्व कप खेलने का टूटेगा सपना

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया की संभावित टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल/रविंद्र जडेजा, दीपक हुडा, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल और रविचंद्रन अश्विन

ALSO READ: मोईन अली का चौकाने वाला फैसला CSK से तोड़ा नाता, अब इस टीम से खेलते आयेंगे नजर

वहीं टी20 विश्व कप 2022 से एशिया कप का हिस्सा रहे आवेश खान, रवि बिश्नोई और ऋषभ पंत का पत्ता कटना तय है। ऋषभ पंत की जगह ईशान किशन टी20 विश्व कप खेलते नजर आ सकते हैं, तो वहीं रवि बिश्नोई और आवेश खान की जगह जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की भारतीय टीम में चोट के बाद वापसी हो सकती है।