स्टुअर्ट बिन्नी और सुरेश रैना की विस्फोटक पारी की बदौलत India Legends ने South Africa Legends को 61 रनों से हराया
स्टुअर्ट बिन्नी और सुरेश रैना की विस्फोटक पारी की बदौलत India Legends ने South Africa Legends को 61 रनों से हराया

सचिन तेंदुलकर की अगुवाई वाली India Legends ने शनिवार यानी 10 सितंबर को Road Safety World Series के दूसरे सीजन के पहले मैच में जोंटी रोड्स की अगुवाई वाली South Africa Legends को 61 रन से हरा दिया है।

स्टुअर्ट बिन्नी ने उगली बल्ले से आग

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंडिया लीजेंड्स की शुरुआत अच्छी रही। सचिन तेंदुलकर और नमन ओझा के बीच पहले विकेट के लिए 46 रन की साझेदारी हुई। 

इसके बाद सचिन तेंदुलकर 15 गेंद में 16 रन बनाकर आउट हुए। अगले ही ओवर में नमन भी 21 रन बनाकर पवेलियन लौटे। स्टुअर्ट बिन्नी ने 82 रनों की तूफानी पारी खेली और भारत को 217 रनों का बड़ा स्कोर दिलाया।

सुरेश रैना ने 22 गेंदों में 33 रन की दमदार पारी खेली। युवराज ने 8 गेंद में 6 रन बनाए। युसूफ पठान ने 12 गेंदों में 25 रन का योगदान दिया। आखिरी पांच ओवरों में भारत ने 80 से ज्यादा रन बटोरे।

फीकी पड़ी साउथ अफ्रीका लीजेंड्स की पारी

साउथ अफ्रीका लीजेंड्स 218 रन के बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए कभी भी मैच में आगे नहीं दिखी। पहले विकेट के लिए 43 रन की साझेदारी के बाद राहुल शर्मा ने सलामी बल्लेबाज मॉर्ने वैन विक (26) को पगबाधा करके पवेलियन लौटाया, जबकि प्रज्ञान ओझा ने एंड्र्यू पुटिक (23) को आउट किया। 

इसके बाद कप्तान जॉन्टी रोड्स के अलावा प्रोटियाज का कोई भी बल्लेबाज 20 रन के आंकड़े को नहीं छू सका। रोड्स 27 गेंदों पर पांच चौकों और एक छक्के की बदौलत 38 रन बनाकर नाबाद रहे, जबकि उनकी टीम ने 20 ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर 156 रन बनाए। 

भारत की ओर से राहुल शर्मा ने चार ओवर में 17 रन देकर तीन विकेट लिये, जबकि मुनाफ पटेल और प्रज्ञान ओझा को दो-दो विकेट हासिल हुए। इसके अलावा इरफान पठान और युवराज सिंह ने भी एक-एक विकेट झटका।

ALSO READ: एशिया कप 2022 के बाद अब इन तीन खिलाड़ियों का कट सकता है पत्ता, टी20 विश्व कप खेलने का टूटेगा सपना

इंडिया लीजेंड्स (प्लेइंग इलेवन)

सचिन तेंदुलकर (c), नमन ओझा (w), सुरेश रैना, युवराज सिंह, यूसुफ पठान, इरफान पठान, स्टुअर्ट बिन्नी, मनप्रीत गोनी, मुनाफ पटेल, राहुल शर्मा, प्रज्ञान ओझा। 

दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स (प्लेइंग इलेवन)

हेनरी डेविड्स, मोर्ने वैन विक (डब्ल्यू), अल्विरो पीटरसन, जैक्स रूडोल्फ, जोंटी रोड्स (सी), जोहान बोथा, एडी ली, जोहान वैन डेर वाथ, गार्नेट क्रूगर, मखाया एनटिनी, एंड्रयू पुटिक। 

ALSO READ: 5 महान क्रिकेटर जिन्होंने अपने देश के लिए लगाया रनों का अंबार, लेकिन कभी नहीं मिला विश्व कप खेलने का मौका

Published on September 11, 2022 12:24 am