MI Cape Town Squad: ये 5 धुरंधर बने टीम का हिस्सा, आकाश अंबानी ने कही ये बात
MI Cape Town Squad: ये 5 धुरंधर बने टीम का हिस्सा, आकाश अंबानी ने कही ये बात

MI Cape Town: क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) टी20 लीग की शुरुआत अगले साल से हो रही है। अगले साल जनवरी में आयोजित किए जाने वाले इस टी20 लीग में मुंबई इंडियंस समेत IPL की 6 फ्रेंचाइजियों ने अपनी टीम मैदान में उतारने के लिए तैयार की है। MI ने अपनी टीम के नाम का ऐलान करने के एक दिन बाद ही दल के 5 अहम खिलाड़ियों के नामों की घोषणा भी कर दी है।

राशिद-रबाडा होंगे MI Cape Town का हिस्सा

राशिद खान

MI Cape Town की टीम में शामिल होने वाले खिलाड़ियों में राशिद खान, कगिसो रबाडा, सैम करन, लियाम लिविंगस्टोन और डेवाल्ड ब्रेविस का नाम है। ये सभी स्टार खिलाड़ी 17 सदस्यीय दल का हिस्सा होंगे। इनके अलावा बाकी बचे खिलाड़ियों का सेलेक्शन नीलामी के माध्यम से होगा।

निडर होकर क्रिकेट खेलेंगे-आकाश अंबानी

MI की तरफ से जारी प्रेस रिलीज में रिलायंस जियो के चेयरमैन आकाश अंबानी के हवाले से कहा गया है कि,

“MI Cape Town” के निर्माण में अपनी यात्रा शुरू करते हुए मैं उत्साहित हूं। हमारे डायरेक्ट प्लेयर साइनिंग के साथ, हमने MI फिलॉसफी (एक मजबूत कोर जिसके इर्द-गिर्द टीम की योजना बनाई जाएगी) के निर्माण की दिशा में पहला कदम उठाया है। मुझे #OneFamily में राशिद, कैगिसो, लियाम, सैम जैसे खिलाड़ियों का स्वागत करते हुए खुशी हो रही है और इस नई यात्रा पर डेवाल्ड को हमारे साथ जारी रखते हुए भी अच्छा लग रहा है। हमें यकीन है कि MI Cape Town, दो अन्य टीमों की तरह, ब्रांड क्रिकेट खेलेगा, एमआई का पर्याय है – निडर क्रिकेट खेलना, और वही दक्षिण अफ्रीका और दुनिया भर के क्रिकेट फैंस के साथ गूंजता रहेगा।

ALSO READ:RCB में नहीं अब चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलेंगे ‘फाफ डु प्लेसिस’, मुंबई ने इन 4 खिलाड़ी पर लगाया दांव, देखें पूरी टीम

हर टीम के पास 5 खिलाड़ियों को चुनने का मौका

आपको बता दें कि, इस टी20 लीग में हर टीम में 17 खिलाड़ियों को शामिल किया जाएगा। इसमें नीलामी से पहले प्रत्येक टीम के पास 5 खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ने की पूरी छूट होगी। इन 5 खिलाड़ियों में 3 विदेशी, एक दक्षिण अफ्रीका का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर और एक दक्षिण अफ्रीकी अनकैप्ड खिलाड़ी शामिल होगा।

जनवरी 2023 में शुरू होगी लीग

खबरों के मुताबिक CSA ने लीग के लिए 30 अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों की लिस्ट तैयार की है, जो इसमें खेलेंग। अगले साल होने वाली इस टी20 लीग का सीधा टकराव UAE में शुरू होने वाली अंतरराष्ट्रीय टी20 लीग से होगा। खास बात यह है कि इस लीग में भी मुंबई इंडियंस की एक टीम खेलेगी, जिसका नाम MI अमीरात रखा गया है।

ALSO READ:विराट कोहली के नहीं टीम इंडिया के इस खिलाड़ी के फैन हुए कायरन पोलार्ड, कहा- ‘मैं उनकी बल्लेबाजी का कायल हूं..’