Matthey-Hayden-names-his-opening-partner-from-ODI-World-Cup-2023

भारत की अगुवाई में जारी वनडे विश्व कप 2023 में  टीम इंडिया ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है। भारत ने पिछले 5 मैचों में लगातार जीत दर्ज की है। अब टीम की नज़र इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले पर टिकी है। माना जा रहा है कि इस मैच में जीत के साथ टीम इंडिया सेमीफाइनल में प्रवेश कर लेगी।

इस बीच ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर मैथ्यू हेडन ने एक भारतीय खिलाड़ी को अपने पसंदीदा ओपनिंग पार्टनर के रुप में चुना है। उन्होंने क्विंटन डी कॉक और डेविड वॉर्नर को नज़रअंदाज करते हुए युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को अपने फेवरेट ओपनिंग पार्टनर के रुप में चुना है।

मैथ्यू हेडन ने चुना फेवरेट ओपनिंग पार्टनर

बता दें कि टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल शुरुआती मुकाबलों में उपलब्ध नहीं थे। डेंगू की वजह से उन्हें कुछ मैचों में आराम दिया गया था। लेकिन अब वह पूरी तरह फिट हैं और विरोधी टीम के खिलाफ घातक प्रदर्शन करते नज़र आ रहे हैं।

रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल ने अब तक टीम इंडिया को शानदार शुरुआत दिलाई है। गिल के बल्ले से अब तक कोई बड़ी पारी नहीं देखने को मिली है। लेकिन टीम को अच्छी शुरुआत दिलाने में और विरोधियों पर शुरुआत से ही दवाब बनाने में गिल और रोहित की जोड़ी ने कोई कसर नहीं छोड़ी है।

रोहित शर्मा की फॉर्म बनी विरोधियों के लिए काल

अब रोहित शर्मा और शुभमन गिल की नज़र भारत बनाम इंग्लैंड मैच पर टिकी है। दोनों इस मुकाबले में भी विरोधियों पर शुरुआत से ही दवाब बनाने के उद्देश्य से उतरेंगे। अगर टीम इंडिया ये मैच जीत जाती है, तो उसका सेमीफाइनल में पहुंचना तय हो जाएगा। रोहित शर्मा इस वक्त घातक फॉर्म में चल रहे हैं।

उन्होंने अब तक खेले गए 5 मैचों में 1 शतक और 1 अर्धशतक की मदद से 311 रन बनाए हैं। वह भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं। वहीं, पहले नंबर पर विराट कोहली हैं। उन्होंने कोहली 1 शतक के साथ 354 रन बनाए हैं।

ALSO READ: वनडे विश्व कप 2023 के बीच बीसीसीआई ने किया भारतीय टीम के आगामी शेड्यूल का ऐलान, जानिए कब किस टीम से होगा भारत का सामना