IND vs ENG ICC WORLD CUP 2023

आज लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेई स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच मुक़ाबला खेला गया. इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले खेलते हुए भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने अर्द्धशतक की मदद से स्कोरबोर्ड पर 229 रन निकाला. इसके जवाब में इंग्लैंड की पूरी टीम सिर्फ 129 रन पर आलआउट हो गई. भारत ने विश्व कप में लगातार 6 जीत हासिल कर लिया है.

रोहित शर्मा ने जड़ा अर्द्धशतक, भारत ने बनाए 229 रन

टाॅस गवांने के बाद भारतीय टीम जब बल्लेबाजी करने आई तो उसकी शुरुआत बहुत साधारण रहा. सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल 9 और विराट कोहली शून्य रन बनाकर पवेलियन लौट गए. लेकिन इस बीच रोहित शर्मा ने एक छोर संभाले रखा. रोहित ने अपने पारी में 101 गेंदो में 10 चौके और 3 छक्के की मदद से 87 रन बनाए.

रोहित शर्मा का साथ केएल राहुल ने 39 रन बनाकर दिया. वहीं अंत में सूर्यकुमार यादव ने 47 गेंदो 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 49 रन बनाए. इन पारियों के मदद से भारत ने स्कोरबोर्ड पर 229 रन बनाए.

डेविड विली ने की कमाल की गेंदबाजी

इंग्लैंड के तरफ से सबसे सफल गेंदबाज डेविड विली रहे. विली ने 10 ओवर में 45 रन देकर 3 विकेट चटकाए. उनके अलावा क्रिस वोक्स और आदिल राशिद ने 2-2 विकेट प्राप्त किए. एक विकेट मार्क वुड के नाम रहा. कुल मिलाकर इंग्लैंड की गेंदबाजी यूनिट ने कमाल की गेंदबाजी की.

इंग्लैंड 100 रन से हारी मैच

230 रनों के लक्ष्य का पिछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत बेहद ख़राब रही. जसप्रीत बुमराह ने लगातार दो गेंदो पर डेविड मलान और जो रूट को पवेलियन भेज दिया.

वहीं मोहम्मद शमी ने तो आग लगाकर रख दिया. मोहम्मद शमी ने बेन स्टोक्स, मोइन अली और आदिल राशिद को आउट किया. मोहम्मद शमी ने 7 ओवर में 22 खर्च किए और चार महत्वपूर्ण विकेट चटकाए. इंग्लैंड के तरफ से सबसे अधिक रन लियाम लिविंगस्टोन ने 27 रन बनाए.

भारतीय गेंदबाजों ने मैच में एक पल को भी इंग्लैंड को बढ़त हासिल नही करने दी. इस जीत के साथ भारत 12 अंकों के साथ प्वाइंट टेबल पर प्रथम स्थान पर पहुंच गई है.

ALSO READ: न डेविड वार्नर न रोहित शर्मा इस भारतीय खिलाड़ी को मैथ्यू हेडन ने चुना अपना पसंदीदा ओपनिंग पार्टनर, कही बड़ी बात