TEAM INDIA WORLD CUP 2023 SQUAD

भारतीय टीम फ़िलहाल अपनी मेजबानी में विश्व कप 2023 में खेल रही है। टूर्नामेंट में अभी तक रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है। लेकिन इसी बीच भारतीय क्रिकेट नियंत्रण कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भारतीय महिला टीम को लेकर भी बड़ा ऐलान कर दिया।

अपनी एक नई घोषणा में बीसीसीआई ने बताया कि भारतीय महिला टीम दिसंबर में शुरु हो रहे होम सीज़न में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसी बड़ी टीमों के खिलाफ़ घरेलू द्विपक्षीय सीरीज़ खेलेगी। इसी सिलिसिले में बोर्ड ने बताया कि दोनों सीरीज़ में टीम 2 टेस्ट के साथ 6 टी20 अंतरराष्ट्रीय भी खेलेगी। इसके अलावा इन दोनों ही सीरीज़ में 3 वनडे मैचों की सीरीज़ को भी शामिल किया गया है।

दिसंबर में भारत का दौरा करेगी ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम

आधिकारिक बयान जारी करते हुए बीसीसीआई ने कहा कि,

‘अंतरराष्ट्रीय घरेलू सत्र की शुरुआत इंग्लैंड के खिलाफ तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों से होगी जो मुंबई के प्रतिष्ठित वानखेड़े स्टेडियम में खेले जाएंगे। इसके बाद दोनों टीम के बीच 14 से 17 दिसंबर के बीच नवी मुंबई में टेस्ट मैच खेला जाएगा।’

इंग्लैंड के खिलाफ़ घरेलू सीरीज़ खत्म होने के बाद भारतीय टीम 21 दिसंबर से ऑस्ट्रेलिया का सामना करेगी जिसका इकलौता टेस्ट 21 दिसंबर से ही मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। इसके बाद दोनों टीम 3 वनडे और 3 तीन टी20 मैचों की सीरीज़ में एक दूसरे से भिड़ेंगी।

एशियन गेम्स में स्वर्ण पदक जीतने के बाद बुलंद हैं भारतीय महिला टीम के हौसले

गौरतलब है कि भारतीय महिला टीम ने हाल ही में कुछ हफ़्तों पहले खत्म हुए एशियाई खेलों (Asian Games 2023) में शानदार प्रदर्शन करते हुए क्रिकेट कंपटीशन में गोल्ड मेडल अपने नाम किया था। एशियन गेम्स के दौरान टीम की कमान सीनियर बल्लेबाज़ और नियमित कप्तान हरमनप्रीत कौर के हाथों में थी।

दूसरी तरफ़ अगर बात करें रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय पुरुष टीम की तो आईसीसी विश्व कप 2023 में उसका अगला मुक़ाबला गत विजेता इंग्लैंड से है।

भारत और इंग्लैंड के बीच ये मुक़ाबला लखनऊ के इकाना स्टेडियम में कल यानी रविवार, 29 अक्टूबर को दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा।

ALSO READ: World Cup 2023: DRS विवाद पर तबरेज शम्सी ने तोड़ी चुप्पी, बताया अंपायर ने क्यों दिया विवादित फैसला