TABRAIZ SHAMSI DRS

पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच हुए मैच में दो इशारों पर जबरदस्त विवाद है. पहला रासी वेन डेर डुसेन का एलबीडब्ल्यू आउट जहां गेंद साफ लेग स्टंप्स को मिस कर रही थी. वही दूसरा तबरेज शम्सी का आउट ना दिया जाना जहां देखने पर ऐसा प्रतीत हो रहा था कि गेंद विकेट को हिट करते हुए जा रही है. कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने यहां पर टेक्नालॉजी को दोष दिया है. लेकिन इस बीच शम्सी और केशव महराज ने पत्ते की बात बोल दी है.

विवादित DRS पर क्या बोले तबरेज शम्सी

तबरेज शम्सी ने मैच के बाद कहा,

‘जब पाकिस्तान ने रिव्यू लिया था तभी केशव (महाराज) ने मुझे बताया था कि गेंद लेग स्टंप की तरफ जा रही थी. इसलिए मैं इसे लेकर ज्यादा चिंतित नहीं था.’

आप से बता दें कि इस मैच में तबरेज शम्सी ने चार पाकिस्तानी बल्लेबाजों को आउट किया था, जिससे उनको मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया. अंतिम विकेट के लिए शम्सी ने केशव महराज के साथ 11 रनों की मैच जिताऊ साझेदारी की.

तकनीक का सम्मान करना होगा: केशव महाराज

DRS विवाद को लेकर सभी लोग अपनी राय दे रहे हैं. यह मुद्दा क्रिकेटिंग गलियारे में चर्चा का विषय बना हुआ है. अब इस मुद्दे पर खुद मैच के हीरो रहे केशव महराज ने बोला है. केशव महराज ने यहां किसी को गलत ठहराने के बजाय टेक्नालॉजी का सम्मान करने को कहा है.

केशव महाराज ने कहा है कि,

‘जाहिर तौर पर, हमें वह फैसला पंसद नहीं आया, लेकिन जब तकनीक कुछ और कहती है, तो हमें इसे स्वीकार करना होगा.’

ऐसा रहा था मैच

पहले खेलते हुए पाकिस्तान ने इस मैच में 270 रन बनाए थे. पाकिस्तान के तरफ से कप्तान बाबर आजम और सऊद शकील ने अर्धशतक जमाया था, वहीं तबरेज शम्सी ने चार विकेट चटकाए थे.

जवाब में बल्लेबाजी करने आई दक्षिण अफ्रीकी टीम ने एडन मार्करम के अर्धशतक और टैलेंटेडों के साझेदारी से यह मैच 1 विकेट से जीत लिया.

ALSO READ: IND vs ENG: इंग्लैंड ने टॉस जीतकर किया गेंदबाजी का फैसला, कप्तान रोहित शर्मा ने इन 4 खिलाड़ियों को दिखाया प्लेइंग 11 से बाहर का रास्ता