MICKEY ARTHUR

विश्व कप में पाकिस्तान के हार का सिलसिला जारी है. कल हुए रोमांचक इंकाउटर में दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान को एक विकेट से हरा दिया. इस हार के बाद चारों तरफ पाकिस्तान की किरकिरी हो रही है. ज्यादातर क्रिकेट एक्सपर्ट्स बाबर आजम के कप्तानी की आलोचना कर रहे हैं, लेकिन इस बीच पाकिस्तान के हेड कोच मिथी आर्थर ने बाबर आजम का बचाव किया है.

पीसीबी ने दे दी है चेतावनी

पीसीबी ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा था,

‘बोर्ड विश्व कप में टीम के प्रदर्शन के आधार पर पाकिस्तान क्रिकेट के सर्वोत्तम हित में निर्णय लेगा.’

पीसीबी के इस बयान से साफ है कि विश्व कप के बाद मैनेजमेंट बाबर आजम को कप्तानी से हटा सकती है. वही हेड कोच मिथी आर्थर को भी अपने पद से हाथ धोना पड़ सकता है.

मिकी आर्थर ने किया बाबर आजम का बचाव

दक्षिण अफ्रीका से हार के बाद पाकिस्तान के हेड कोट आर्थर ने कहा,

‘वे हर किसी को दोषी ठहराएंगे, चिंता मत कीजिए. यह तो बस दुनिया का दस्तूर है. निश्चित रूप से बाबर आजम, इंजमाम-उल-हक (मुख्य चयनकर्ता), हमारा कोचिंग स्टाफ इसके लिए कसूरवार हैं. मुझे पता है कि लड़कों ने कोशिश की है. कोचिंग स्टाफ का प्रयास भी प्रथम श्रेणी का रहा है.’

मुझे अपने खिलाड़ियों पर गर्व है~ मिकी आर्थर

मिकी आर्थर ने कहा,

‘मुझे लगा कि हमने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन हमने स्कोरबोर्ड पर कम रन टांगे थे. हमने अभी तक एक साथ सही खेल नहीं दिखाया है. ऐसा नहीं है कि हमारे पास पर्याप्त बल्लेबाज नहीं है. अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में हम सभी विभागों में औसत थे. मुझे वास्तव में अपने खिलाड़ियों पर गर्व है कि आज रात उन्होंने सही तरीके से लड़ाई लड़ी लेकिन कड़वा अंत.’

पाकिस्तान इस टूर्नामेंट से अब लगभग बाहर है. पाकिस्तान का अगला मैच बांग्लादेश से 31 अक्टूबर को खेला जाएगा. यह मैच ईडन गार्डन में खेला जाएगा.

ALSO READ: IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच मैच के दौरान कैसा रहेगा मौसम, जानिए कितने प्रतिशत बारिश की है सम्भावना