IND vs ENG

आज लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेई इकाना स्टेडियम में डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड और मेजबान भारत के बीच मुकाबला खेला जाएगा. यह मैच भारतीय समयानुसार 2 बजे से शुरू होगा. भारत ने इस मैच से पहले लखनऊ के इस पिच पर सिर्फ एक ही मुक़ाबला खेला है.

भारत के पास भी इस पिच का ज्यादा अनुभव नही है. ऐसे में हमें एक रोमांचक इंकाउटर देखने को मिल सकता है. इस लेख में आइए आपको बताते हैं लखनऊ में आज का मौसम कैसा रहने वाला है.

कैसा होगा लखनऊ का मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक, रविवार यानी 29 अक्टूबर को लखनऊ में 32 डिग्री के आसपास तापमान रहेगा. क्रिकेट फैंस के लिए अच्छी बात है कि बारिश की कोई संभावना नहीं है.

इसके अलावा नमी 40 फीसदी के आसापास रहने का अनुमान है. गर्मी तो रहने ही वाली है, लेकिन अच्छी बात यह है कि बारिश की आशंका नही व्यक्त की जा रही है.

भारतीय टीम इस मैच को जीतकर एक बार फिर से प्वाइंट टेबल पर शीर्ष स्थान हासिल करना चाहेगी. वहीं इंग्लैंड की टीम इस मैच को जीतकर सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावना को बरकरार रखना चाहेगी.

इन खिलाड़ियों पर होगी नजर

भारत के तरफ से बल्लेबाजी यूनिट कमाल का प्रदर्शन कर रहा है. लेकिन मैच के शुरुआत में रोहित शर्मा कैसे पारी की शुरुआत करने वाले हैं, इस पर सबकी निगाहें होगी.

वहीं माॅर्डन मास्टर विराट कोहली से भी फैंस को एक बड़ी पारी की उम्मीद होगी. गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव पर सबकी नजरें रहेंगी.

वहीं अगर बात इंग्लैंड के बल्लेबाजों की करे तो एक बार फिर से बेन स्टोक्स और जोस बटलर पर जिम्मेदारी होगी. गेंदबाजी में आदिल राशिद पर बड़ी जिम्मेदारी होगी.

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

ALSO READ: अगर ये नहीं होते तो हार जाते मैच! ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने इस खिलाड़ी को बताया जीत का असली हीरो