JAY SHAH MEETS RAHUL DRAVID

भारत की मेजबानी में वनडे विश्व कप 2023 के लीग मैच खेले जा रहे हैं। इनमें टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन किया है। भारतीय टीम ने विश्व कप के तहत अब तक खेले गए पांचों मैचों में जीत हासिल की है। यही वजह है कि टीम इंडिया 10 अंकों के साथ प्वॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है। अब टीम की नज़र इंग्लैंड के खिलाफ मैच पर टिकी है। इस बीच टीम इंडिया को नया हेड कोच मिल गया है।

भारतीय टीम को मिला नया हेड कोच

बता दें कि भारत की मेजबानी में जारी वनडे विश्व कप 2023 के बीच टीम इंडिया का हेड कोच बदल गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टूर्नामेंट के बीच में बड़ा फैसला लिया है। बोर्ड ने भारत की महिला क्रिकेट टीम के हेड कोच के पद पर एक ऐसे क्रिकेटर को नियुक्त किया है जो रणजी ट्रॉफी में अपनी टीम को चैंपियन बना चुके हैं।

रणजी ट्रॉफी के दिग्गज प्लेयर और अपनी टीम को जीत दिला चुके अमोल मजूमदार को भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कमान सौंपी गई है। ये फैसला सुलक्षणा नाइक, अशोक मल्होत्रा और जतिन परांजपे की क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी ने विचार विमर्श के बाद लिया। कमेटी ने विमेंस टीम के हेड कोच के लिए सर्वसम्मति से अमोल मजूमदार को चुना।

मुंबई को बनाया चैंपियन, कैसा रहा करियर?

मालूम हो कि अमोल मजूमदार रणजी ट्रॉफी के महान बल्लेबाज और कप्तान रहे हैं। उन्होंने 2006-07 सीजन में मुंबई की कमान संभाली थी। इस दौरान उन्होंने टीम को जीत दिलाई थी।

मुंबई ने इस सीजन को अपने नाम किया था, टीम चैंपियन बनी थी। इसके अलावा अमोल मजूमदार का नाम टूर्नामेंट के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल है।

रणजी ट्रॉफी में वसीम जाफर ने 12038 रन बनाए जबकि  अमोल मजूमदार के नाम 9205 रन दर्ज हैं। बात करें इस खिलाड़ी के फर्स्ट क्लास करियर की बात करें तो अमोल मजूमदार ने  171 मैचों की 260 पारियों में 11167 रन बनाए। इनमें उनके 30 शतक और 60 अर्धशतक शामिल हैं। वहीं, लिस्ट-ए  में दिग्गज खिलाड़ी के नाम नाम 113 मैचों में 3286 रन दर्ज हैं।

ALSO READ: बाबर आजम से कुछ न कहें… अपने लाडले कप्तान के बचाव में मिकी आर्थर ने खोला पीसीबी का काला चिट्ठा